अब तक मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक आतंकी को आत्मसमर्पण का मौका दिया

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के कुटपोरा इलाके में सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अब तक दो आतंकवादियों को मार गिराया है। मकान में अभी भी एक आतंकी मौजूद है। सुरक्षाबलों ने उसे एक बार फिर आत्मसमर्पण का मौका देते हुए हथियार छोड़ घर से बाहर आने की अपील की है। फिलहाल गोलीबारी बंद कर दी गई है। सुरक्षाबलों का कहना है कि दो आतंकवादी बच गया है, वह स्थानीय है और कुछ दिन पहले ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ था।

पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी भी दी है कि आतंकियों का यही दल गत दिनों शापियां में लूटी गई जेके बैंक की कैश बैंक में शामिल था। इन आतंकवादियों ने वैन से 60 लाख रूपये लूट लिए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घर में मौजूद तीन आतंकवादियों में से दो को मार गिराया गया है। तीसरे आतंकवादी से एक बार फिर आत्मसमर्पण करने के लिए कहा जा रहा है। एक बार फिर आतंकी के परिजनों को मुठभेड़ स्थल पर बुलाया गया है। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। वहीं प्रशासन ने एहतियात के तौर पर शोपियां में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि विशेष सूचना मिलने पर आज तड़़के जिला शोपियां के कुटपोरा इलाके में एसओजी के विशेष दल, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों ने अभी इलाके में पहुंच तलाशी अभियान शुरू ही किया था कि एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु वे नहीं माने। दोनों और से भारी गोलीबारी हो रही थी। इस बीच सुरक्षाबलों को स्थानीय लोगों से पता चला कि मकान में छिपे तीन आतंकवादियों में से दो आतंकी स्थानीय हैं। वे हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुए हैं।

सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को समझाने के लिए उनके परिजनों को भी बुलाया। बताया जा रहा है कि लाउड स्पीकर की मदद से आतंकियों के परिजनों ने उन्हें परिवार का हवाला देते हुए कई बार सुरक्षाबलों के सामने हथियार डालने के लिए कहा परंतु वे नहीं माने। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के परिजनों को वापस भेज दिया है और एक बार फिर दोनों ओर से गोलीबारी तेज हो गई।

मुठभेड़ में अब तक दो आतंकी मारे जा चुके हैं। अभी भी मकान में एक आतंकी छिपा हुआ है। सुरक्षाबलों ने उसे एक बार फिर आत्मसमर्पण का मौका दिया। बातचीत चल रही है। सुरक्षाबलों ने पहले से ही पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − ten =

Back to top button