स्कोडा की नई कोडिएक से उठेगा पर्दा, जाने क्या होगा फीचर्स?

- in कारोबार

जिनेवा मोटर शो 2018 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं तमाम बड़ी ऑटो कंपनियां अपने-अपने नए मॉडल्स को पेश करने की तैयारी में हैं। जिनेवा मोटर शो-2018 में स्कोडा अपनी नई कोडिएक एसयूवी को पेश करेगी, लेकिन उससे पहले ही कंपनी ने यूरोप में कोडिएक एसयूवी का नया टॉप वेरिएंट L&K पेश किया है। आइये जानते हैं इसके बारे में ।

स्कोडा की नई कोडिएक से उठेगा पर्दा, जाने क्या होगा फीचर्स?

जानिये इंजन के बारे में: बात अगर स्कोडा कोडिएक L&K के इंजन की करें तो इसमें नया 1.5 लीटर का टीएसआई ईवो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है, जो 150PS की पावर देता है। इसके अलावा इसमें 7 स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से लगा है। आपको बता दें कि कंपनी ने इसके 2.0 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन को भी अपडेट किया गया है। पहले यह इंजन इस 180PS की पावर देता था जो अब 190PS की पावर देगा।

 

कब होगी भारत में लॉन्च? भारतीय कार बाजार में स्कोडा कोडिएक का केवल एक वर्जन बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसकी दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 34.49 लाख रूपए है। मौजूदा कोडिएक डीजल इंजन में उपलब्ध है। सोर्स बताते है कि स्कोडा कोडिएक के L&K वेरिएंट को इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च कर दिया जायेगा। भारत में इसे 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिल सकता है।

खुलासा: 11 नहीं बल्कि इतने हजार करोड़ का है PNB महाघोटाला

स्कोडा कोडिएक L&K में मिलेंगे फीचर्स: स्कोडा कोडिएक L&K में 19 इंच के मशीन कट अलॉय व्हील दिए गए हैं। भारत में उपलब्ध स्कोडा कोडिएक में 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके फ्रंट बंपर में बदलाव किये गये हैं। बंपर के नीचले हिस्से को बॉडी कलर में रखा गया है। केबिन में ब्लैक और बैज लैदर अपहोल्स्ट्री दी गई है। डैशबोर्ड पर ब्लैक पियानो लेक्यूर फिनिशिंग और ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। कार की सीट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डैशबोर्ड पेनल और इंफोटेंमेंट सिस्टम पर भी लोरिन एंड क्लेमेंट बैजिंग दी गई है।

You may also like

5 राज्यों के वित्त मंत्रियों की बैठक में पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर होगा ये बड़ा ऐलान

 पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच आम आदमी को