उत्तराखण्ड में छह हजार बेरोजगारों को मिलेगी सरकारी नौकरी

देहरादून: काबीना मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि सरकार छह हजार बेरोजगारों को जल्द सरकारी नौकरी देगी। साथ ही स्किल इंडिया के तहत एक लाख बेरोजगारों को स्वरोजगार का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। परेड ग्राउंड स्थित भाजपा महानगर कार्यालय में भाजयुमो महानगर की जिला कार्यकारिणी की बैठक में संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि  सरकारी विभागों में करीब एक लाख पद रिक्त चल रहे हैं। इनमें से 35 सौ पदों पर भर्ती हो गई है। छह हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। अन्य पदों को भी भरा जाएगा। उत्तराखण्ड में छह हजार बेरोजगारों को मिलेगी सरकारी नौकरी

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पंत ने कहा कि भाजपा में युवा मोर्चा कीअहम भूमिका है। ऐसे में युवा प्रदेश व केंद्र सरकार की जनहितकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाए। उन्होंने जीरो टोलरेंस को लेकर भी युवाओं को आगे आने को कहा। ताकि भ्रष्टाचार को जड़मुक्त से समाप्त किया जा सके। बैठक में प्रदेश महामंत्री नरेश बसंल ने कहा नगर निगम चुनाव में युवाओं को टिकट दिए जाएंगे। इस दौरान टिकट से वंचित रहने वालों को अगले चुनाव में प्राथमिकता दी जाएगी। राजपुर रोड विधायक खजान दास ने युवाओं से निकाय चुनाव में अहम भूमिका निभाने की अपील की। 

बैठक में युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने पार्टी के भावी कार्यक्रमों की जानकारी दी। महानगर अध्यक्ष श्याम पंत व महामंत्री राजेश रावत ने अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट किए। इस अवसर पर  प्रदेश मंत्री सुनील उनियाल गामा, राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी नेहा जोशी, प्रदेश महामंत्री नवीन ठाकुर, महानगर अध्यक्ष विनय गोयल, सचिन गुप्ता, कृष्णा राठौड़, मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता, शुभम नेगी, संतोष कोठियाल, अमित राणा आदि मौजूद रहे। 

ये प्रस्ताव हुए पारित 

बैठक में रोजगार के अवसर बढ़ाने,  पलायन पर रोक लगाने, नगर निगम चुनाव में युवाओं को जिम्मेदारी देने सहित अन्य प्रस्ताव पारित किए गए। वहीं देहरादून को स्मार्ट सिटी का दर्जा मिलने पर प्रधानमंत्री और नगर निगम क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्रों को शामिल करने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बसपा ने भी तोड़ा नाता, राहुल की एक और सियासी चूक, बीजेपी के लिए संजीवनी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की बजाय अजीत जोगी के