सिंपल मैगी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें चाइनीज मैगी की ये चटपटी मैगी

अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जो मैगी को सिंपल तरीके से बनाकर खाते-खाते बोर हो चुके हैं तो यह रेसिपी खास आपके लिए ही है। चाइनीज फूड के शौकीन लोग मैगी को भी एक नई रेसिपी के साथ घर पर ट्राई कर सकते हैं। आइए जानते हैं क्या है मैगी बनाने की यह नई चाइनीज रेसिपी।  

चाइनीज मैगी बनाने के लिए सामग्री-
-1 मैगी का पैकेट
-2 चम्मच तेल
-बारीक कटा हुआ लहसुन
-1/4 चम्मच (रेड चिली, ग्रीन चिली सॉस)
1/2 चम्मच (टोमैटो और सोया सॉस)
2 चम्मच (शिमला मिर्च और पत्ता गोभी)
1 मीडियम प्याज और गाजर और हरी मिर्च
-नमक और काली मिर्च (स्वादानुसार) 

चाइनीज मैगी बनाने की विधि- 
चाइनीज मैगी बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में एक ग्लास पानी उबालकर उसमें मैगी का छोटा पैकेट और आधा चम्मच तेल डालें ताकि वो चिपके नहीं। जब मैगी 70 प्रतिशत पक जाए तो इसे छानकर अलग एक बर्तन में निकाल लें। अब गैस पर दूसरा बर्तन रखें और उसमें 1 चम्मच तेल डालें, तेल गर्म होने पर इसमें बारीक कटा हुआ लहसुन 10-15 सेकंड भूनने के बाद लंबे साइज में कटा हुआ प्याज और गाजर डालें।

प्याज को ज्यादा देर पकाकर ब्राउन नहीं करना है। थोड़ा पकने पर बारीक कटी हुई हरी मिर्च, दो चम्मच लंबी कटी हुई शिमला मिर्च, दो चम्मच लंबी कटी हुई पत्ता गोभी डालने के बाद नमक और काली मिर्च स्वादानुसार डालें। इसके बाद मैगी को चाइनीज फ्लेवर देने के लिए 1/4 चम्मच रेड चिली सॉस, 1/4 चम्मच ग्रीन चिली सॉस, 1/2 चम्मच सोया सॉस और 1/2 चम्मच टोमैटो सॉस। सब चीजों को अच्छे से मिलाकर इसमें उबाली हुई मैगी डाल दें। आखिर में इसमें मैगी के साथ आया टेस्टमेकर डाल दें। आपकी चाइनीज मैगी बनकर तैयार है।

Back to top button