सिद्धू ने कहा- बादलों की बसों ने कइयों को रौंदा, बताएं कितनों को दिया मुआवजा

जौड़ा फाटक रेल हादसे को लेकर विपक्षियों के निशान पर आए कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बादल परिवार जमकर हमला किया। यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिद्धू ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के दौरान बादलों की बसों से कई मौतें हुईं। उन्होंने सवाल किया कि क्या बादलों ने किसी को कोई मुआवजा दिया या पीडि़त बच्चों को अपनाया। वहीं बरगाड़ी कांड में मारे गए लोगों को भी मुआवजा नहीं दिया गया। मुआवजा तो दूर बादल परिवार का कोई सदस्य हाल पूछने के लिए पीडि़तों के घर भी नहीं गया।सिद्धू ने कहा- बादलों की बसों ने कइयों को रौंदा, बताएं कितनों को दिया मुआवजा

हादसे को मीडिया में लाए जाने पर सत्ता के नशे में चूर बादलों ने मीडिया को धमकाया। प्रेस को आजादी और सुरक्षा चाहिए। सिद्धू ने कहा कि बादलों को ये बताना चाहिए कि मोगा रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को कितना मुआवजा दिया था और क्यों पीडि़तों के बच्चों को नहीं अपनाया गया।

बेटे को बचाने के लिए ही बादल घर से निकले

सिद्धू ने कहा कि बड़े बादल तो विधानसभा में शपथ लेने तक नहीं पहुंचे, लेकिन बरगाड़ी कांड के बाद प्रकाश सिंह बादल दो बार ही घर से बाहर आए हैं। एक बार अपने सुखबीर सिंह बादल की कुर्सी बचाने के लिए और दूसरी बार अब सिद्धू को घेरने के लिए। सिद्धू ने कहा कि पंजाब उनका परिवार है चाहे उनका सब कुछ छिन जाए लेकिन वह पंजाब नहीं छोड़ेंगे। वह जानते हैैं कि जो लोग शवों पर राजनीति कर गवाहों को खड़ा कर सकते हैं तो वे लोग किसी भी सीमा तक जा सकते हैं।

रेल हादसे की जांच को लेकर अकाली-भाजपा द्वारा संयुक्त रूप से सवाल उठाए जाने पर सिद्धू ने कहा कि वरिष्ठ अकाली नेता कैप्टन कंवलजीत सिंह की हादसे में मौत हो गई। तब सरबजीत सिंह मान ने इसमें सिटिंग  जज से जांच करवाए जाने की बात कही थी, लेकिन बादलों ने उन्हें इस जांच में शामिल नहीं किया।

Back to top button