इस झूले पर चिल्लाने से चार्ज हो जायेगा आपका फोन…

घर से बाहर रहते वक्त फोन की बैटरी खत्म हो जाती है तो हमें लगता कि जल्द से जल्द हमें चार्जिंग के लिए जगह मिल जाए और हम अपने फोन को चार्ज कर लें, लेकिन हर जगह पर चार्जिंग की सुविधा मौजूद नहीं होती है, जिस कारण हमारा फोन स्विच ऑफ हो जाता है।

रोलर कोस्टर पर घूमना वैसे तो सभी को पसंद हैं, क्योंकि किसी भी एम्यूजमेंट पार्क में जाकर हम रोलर कोस्टर पर सबसे ज्यादा मजा करते हैं। रोलर कोस्टर पर कुछ लोग खुशी से चिल्लाते हैं तो कुछ लोग डर के मारे में चिल्लाने लगते हैं। आज हम आपको एक ऐसे रोलर कोस्टर के बारे में बता रहे हैं, जिस पर बैठकर चिल्लाने से बिजली उत्पन्न होगी और उस बिजली से आपक फोन चार्ज होगा।

आज के समय में इंसान के लिए उसका फोन उसकी सबसे बड़ी जरूरत बन चुका है। फोन की मदद से बहुत से जरूरी काम किए जाते हैं, दुनिया में लोगों से जुड़ा जाता है, कुछ खाना, कहीं जाना, कुछ मंगवाना आदि जैसे सभी काम फोन की मदद से किए जाते हैं।

थोर्प पार्क के द वॉकिंग डेड नाम के रोलर कोस्टर को कुछ इस तरह बनाया गया है, जिसपर बैठकर लोग जितना ज्यादा चिल्लाएंगे उससे उतनी ही ज्यादा बिजली उत्पन्न होगी। इस रोलर कोस्टर पर बैठकर यात्रा करने से पहले सभी लोगों को अपने फोन चार्जिंग के लिए जमा करने होंगे।

इसकी शुरुआत करने वाले जॉन बर्टन ने कहा कि अब पार्क में आए दर्शकों को ये चिंता नहीं रहेगी कि हम बाहर घूम रहे हैं और हमारे फोन की बैटरी खत्म हो रही है। बहुत से लोगों को ऐसे वक्त पर फोन की बैटरी खत्म होने की परेशानी झेलनी पड़ती है, लेकिन अब ये रोलर कोस्टर उस परेशानी को भी खत्म कर देगा।

Back to top button