शशांक मनोहर तीसरी बार ICC का चेयरमैंन नहीं बनना चाहते: ICC

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईससी) के चेयरमैन शशांक मनोहर तीसरी बार इस पद पर नहीं दिखेंगे. शशांक मनोहर ने अपने कार्यकाल को आगे बढ़ाने से मना कर दिया है.

Loading...

उनका कार्यकाल जून के महीने में खत्म हो रहा है. आईसीसी ने बुधवार 27 मई को एक बयान जारी कर बताया कि शशांक मनोहर की जगह नए चेयरमैन की नियुक्ति के लिए चयन प्रक्रिया तय की जाएगी.

गुरुवार को आईसीसी बोर्ड की अहम बैठक होनी है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप के भविष्य पर फैसले के साथ ही आईसीसी के नए चेयरमैन को चुनने के लिए प्रक्रिया पर भी चर्चा होगी.

गुरुवार 28 मई को होने वाली आईसीसी बोर्ड की बैठक में नए चेयरमैन की नियुक्ति के लिए चयन प्रक्रिया तय की जाएगी. आईसीसी ने अपने बयान में कहा, “आईसीसी बोर्ड की एक बैठक हुई जिसमें आईसीसी के नए चेयरमैन के चयन की प्रक्रिया पर चर्चा हुई. इस प्रक्रिया पर फिलहाल अंतिम फैसला नहीं हुआ है और इस विषय पर आईसीसी बोर्ड की गुरुवार को होने वाली बैठक में चर्चा होगी.”

आईसीसी ने बताया, “मौजूदा चेयरमैन ने पुष्टि की है कि वो अपना कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाना चाहते, लेकिन बोर्ड में आसानी से बदलाव के लिए अपना समर्थन जारी रखेंगे.”

आईसीसी में हमेशा से अध्यक्ष (प्रेजिडेंट) की पोस्ट थी, लेकिन 2014 में हुए बदलाव के बाद चेयरमैन की पोस्ट बनाई गई थी. शशांक मनोहर 2016 में पहली बार चेयरमैन बने थे, जबकि 2018 में उनका कार्यकाल और दो साल के लिए बढ़ाया गया था.

आईसीसी की ओर से किए गए ऐलान के बाद अब नए चेयरमैन के तौर पर नए चेहरे का रास्ता साफ हो गया है. इस रेस में फिलहाल इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष कॉलिन ग्रीव्स का नाम सबसे आगे चल रहा है.

हालांकि बीच में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का नाम भी सामने आया था. क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डाइरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने गांगुली को इस पोस्ट के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार बताया था. हालांकि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने स्मिथ के बयान से किनारा कर लिया था और कहा था कि तय प्रक्रिया का पालन किया जाएगा.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *