शनिदेव सवारेंगे आपका भाग्य, बस शनिवार की रात को करें ये काम, सूर्य से भी ज्यादा…

- in धर्म

मेहनत करने वाले को सफलता जरूर मिलती है, लेकिन कभी कभी ये कहावत चरित्रार्थ नहीं होती है, ऐसे में आप अपनी किस्मत को कोसने लगते हैं। आपको चारों तरफ से निराशा ही हाथ लगती है, लेकिन शास्त्रों की माने तो इसमें शनि का दोष होता है, जिसके लिए आपको कुछ उपाय करने पड़ते हैं, लेकिन आप में से ज्यादातर लोग इन बातों पर यकीन नहीं करते हैं, जिसकी वजह से मामला और भी ज्यादा बिगड़ जाता है। अपनी किस्मत को चमकाने और सुख समृद्धि के लिए शनिवार की रात को करें ये काम…
शनिदेव सवारेंगे आपका भाग्य, बस शनिवार की रात को करें ये काम, सूर्य से भी ज्यादा...
शास्त्रों में शनिदेव को भाग्य संवारने वाले देव माना गया है, ऐसे में शनि को खुश रखना सबसे जरूरी माना है। मान्यता है कि शनि का प्रकोप जिस पर भी पड़ता उसकी किस्मत का ताला बंद हो जाता है, ऐसे में शनिदेव की कृपा पाने के लिए शास्त्रों में तरह तरह के उपाय बताए गये, जिसे आजमा कर आप अपनी किस्मत को निखार सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी किस्मत चमक उठेगी।

शनिवार की रात को करें ये काम
शनिवार की रात को शनिदेव को खुश करने के लिए हमें कुछ उपाय अपनाने की जरूरत होती है, जिसकी जानकारी न होने की वजह से आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। बताते चलें कि आपको शनिवार को बस ये उपाय करने होंगे, जिसके बाद आप खुद अपनी किस्मत में निखार महसूस करेंगे।

1.तेल का दान करें

शनिवार को तेल दान करने से शनिदेव की कृपा बरसती है। जी हां, शनिवार को आपको किसी भिखारी को तेल का दान करना चाहिए, जिससे शनिदेव काफी खुश होते हैं।

2.काले उड़द का दान करें

शनिवार को काले उड़द को किसी जरूरतमंद को दान करें, इससे शनिदेव आप पर मेहरबान होंगे। इसके अलावा शाम को आपको जल में उड़द को मिलाकर प्रवाहित करें।

17 फरवरी दिन शनिवार का राशिफल: जानिए आज किन राशि वालो पर रहेगी शनिदेव की टेडी नजर

3. रात को काले कुत्ते को रोटी खिलाएं

शनिवार की रात को काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। काले कुत्ते को शनिदेव की सवारी मानी जाती है, ऐसे में शनिदेव को बहुत ज्यादा खुश होते हैं। इसके अलावा आप इस दिन गाय को रोटी खिलाना बिल्कुल भी न भूलें।

4.सुंदरकांड का पाठ करें

शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करने से घर में सुख समृद्धि का वास होता है। जी हां, शास्त्रों के मुताबिक, सुंदरकांड का पाठ करना बहुत ही फलदायी होता है।

5.रात को धूप जलाएं

शनिवार की रात को शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए गूगल का धूप जलाना चाहिए, जिससे शनि की मेहरबानी आप पर बरसने लगेगी। साथ ही ऐसा करने से आपके बिगड़े काम बन जाएं।

You may also like

जाते-जाते गणपति बप्पा की आज इन राशिफल वालाें पर हाेगी अटूट कृपा, होगा लाभ ही लाभ

मेष: पुरानी लेनदारी वसूल होगी। यात्रा मनोरंजक रहेगी।