शैफाली वर्मा बनीं टॉप टी20 की महिला बैटर लगाई लंबी छलांग…

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप लीग स्टेज खत्म हो चुका है और इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने महिला टी20 क्रिकेटरों की ताजा रैंकिंग जारी की है। इस टूर्नामेंट में धमाल मचाने वाली भारतीय महिला बैटर शैफाली वर्मा नंबर-1 बैटर बन गई हैं, जबकि इंग्लैंड की सोफी एक्लिस्टोन नंबर एक गेंदबाज बन गई हैं। इस टूर्नामेंट में शैफाली ने अपनी बल्लेबाजी से सबको बहुत प्रभावित किया है, इतना ही नहीं उनकी तुलना टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से की जाने लगी है। शैफाली को रैंकिंग में 19 पायदान का फायदा मिला है।

इस तरह से वो अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग पर भी पहुंच गई हैं। शैफाली ने इस टूर्नामेंट के चार लीग मैचों में 161 के स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए हैं। टॉप-10 महिला टी20 बैटर्स में स्मृति मंधाना को रैंकिंग में दो पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है और वो अब छठे नंबर पर खिसक गई हैं। जेमिमाह रॉड्रिगुएज को भी दो पायदान का नुकसान हुआ है और वो 9वें पायदान पर खिसक गई हैं।

टॉप-10 बैटर्स में यही तीन भारतीय शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया की सूजी बेट्स दूसरे, बेथ मूने तीसरे, न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन चौथे और ऑस्ट्रेलिया के मेग लेनिंग पांचवें नंबर पर हैं।

Back to top button