शाहीन बाग: अतिक्रमण हटाने का काम शुरू, MCD और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी…

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण हटाने का काम अब शुरू हो गया है. इससे पहले वहां हंगामा भी देखने को मिला. कुछ स्थानीय नेता और लोग वहां MCD के बुलडोजर के आगे बैठ गए हैं और MCD और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, जिनको बाद में हटा लिया गया और कुछ को हिरासत में भी लिया गया. फिलहाल शाहीन बाग से अतिक्रमण हटाने का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है.

शाहीन बाग की ताजा स्थिति को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा बल वहां तैनात किया गया है. पुलिस की मदद के लिए CRPF के 100 जवान वहां भेजे गए हैं.

फिलहाल एक बिल्डिंग के सामने मौजूद लोहे की रॉड, पिलर्स को हटाया जा रहा है. ये रॉड रेनोवेशन के काम के लिए लगाई गई थी. इनको हटाने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल नहीं किया गया क्योंकि वहां काफी भीड़ है. उनको मजदूर और आम लोग मिलकर हटा रहे हैं.

ताजा जानकारी मिली है कि शाहीन बाग के वर्तमान हालत को देखते हुए CRPF की एक अतिरिक्त कंपनी दिल्ली पुलिस के साथ लॉ एंड ऑर्डर के लिए लगाई गई है. इसमें करीब 100 जवान CRPF के शामिल हैं.

शाहीन बाग में हंगामे के बीच मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. बुलडोजर की कार्रवाई के खिलाफ यह याचिका दायर की गई है.

शाहीन बाग में बुलडोजर फिलहाल आगे की तरफ बढ़ रहा है. बुलडोजर का विरोध कर रहे लोगों को साइड किया गया है. विरोध कर रही महिलाओं को हिरासत में लिया गया है.

बुलडोजर के सामने खड़े लोगों को अब पुलिस फोर्स द्वारा जबरन हटाया जा रहा है.

सुरक्षा बल के जवान अब बसों में शाहीन बाग पहुंचने लगे हैं. उनके पास आंसू गैस के गोले आदि भी हैं.

प्रदर्शनकारियों में कुछ महिलाएं भी शामिल हैं. जिनका कहना है कि MCD को पहले उनपर बुलडोजर चलाना होगा.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twelve + 7 =

Back to top button