शाहरुख खान को पहले से ही पता था कि खिलजी के रोल पर होगा विवाद, इसलिए नहीं की पद्मावत

फिल्म पद्मावत विवादों के बीच रिलीज हो गई है. रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण के काम की वाहवाही हो रही है. खिलजी के रोल में रणवीर की हैवानियत और राजा रत्न सिंह रावल के रोल में शाहिद की मंझी हुई अदाकारी देखने के बाद आप इन रोल्स में किसी और की कल्पना नहीं कर पाएंगे. लेकिन अगर मीडिया रिपोर्ट्स का यकीन किया जाए तो पद्मावत की कास्टिंग को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है.

शाहरुख खान को पहले से ही पता था कि खिलजी के रोल पर होगा विवाद, इसलिए नहीं की पद्मावतखबर है कि फिल्म के लिए शाहिद और रणवीर पहली पसंद नहीं थे. शाहिद कपूर द्वारा निभाए गए रोल के लिए पहले मेकर्स ने शाहरुख खान से संपर्क किया था. लेकिन उन्हें लगा कि फिल्म की कहानी सिर्फ अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के इर्द-गिर्द घूमती है. इसी कारण से उन्होंने राजा रत्न सिंह रावल का रोल करने से इनकार कर दिया था.

जिसके बाद भंसाली ने किंग खान को खिलजी का रोल ऑफर किया. लेकिन उन्होंने इस रोल को करने से भी मना कर दिया था. सूत्रों की मानें को शाहरुख पहले से ही जानते थे कि खिलजी के रोल को लेकर बवाल हो सकता है. फिल्म रईस में उनके द्वारा निभाए गए रोल पर भी विवाद हुआ था.

बताते चलें कि, भंसाली को इस ड्रीम प्रोजेक्ट की कास्टिंग चुनने में काफी मशक्कत करनी पड़ी है. पहले वह पद्मावत सलमान खान और ऐश्वर्या को लेकर बनाना चाहते थे. लेकिन ऐश्वर्या सलमान के साथ स्क्रीन शेयर नहीं करना चाहती थी. इसलिए दोनों की कास्टिंग की प्लानिंग ठंडे बस्ते में चली गई.

पिछले साल दिंसबर में रिलीज होने वाली फिल्म आखिरकार पर्दे पर आ चुकी है. फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों का शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. ओवरसीज बॉक्स ऑफिस से कुछ कलेक्शन सामने आए हैं जिसमें फिल्म की कमाई बहुत ही बेहतरीन है. ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में फिल्म ने 1.88 करोड़, न्यूजीलैंड में 29.99 लाख, UK में 88.08 लाख रुपए की कमाई की है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button