सहवाग ने क्रिस गेल को लेकर खोला बड़ा राज,बिपछियो के उड़ गए होस, कहा-साबित होंगे…

क्रिस्टोफर हेनरी गेल का नाम जेहन में आते ही झन्नाटेदार चौके और लम्बे छक्के आंखों के सामने आ जाते हैं. गेल को अगर फटाफट क्रिकेट का सबसे बड़ा एंटरटेनर कहा जाए तो गलत नहीं होगा, लेकिन आईपीएल 2018 की नीलामी में उन्हें दो बार नकारा गया, लेकिन तीसरी बार किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से आखिरकार प्रीति जिंटा ने उनकी बोली लगा ही दी. हालांकि, गेल अपने बेस प्राइस (2 करोड़) में ही बिके हैं. बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए हुई नीलामी पहले दिन और दूसरे दिन भी में किसी फ्रेंचाइजी ने गेल को अपने साथ जोड़ने में रुचि नहीं दिखाई. अंत में तीसरी बार किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस गेल को 2 करोड़ रुपए में खरीद ही लिया. 

सहवाग ने क्रिस गेल को लेकर खोला बड़ा राज,बिपछियो के उड़ गए होस, कहा-साबित होंगे...

क्रिस गेल का आईपीएल करियर अभी खत्म नहीं हुआ है. दो मौकों पर आईपीएल में 700 से अधिक रन बनाने वाले वेस्टइंडीज के इस धुरंधर सलामी बल्लेबाज को आखिरकार किंग्स इलेवन पंजाब ने विशेष अनुरोध के बाद लगी तीसरी बोली में उनके बेस प्राइस दो करोड़ रुपए में खरीद लिया. क्रिस गेल पर जैसे ही प्रीति जिंटा ने बोली लगाई, वहां मौजूद लोगों ने तालियों से उनके फैसले का स्वागत तालियां बजाकर किया. गेल को खरीदने के बाद प्रीति जिंटा और वीरेंद्र सहवाग भी काफी खुश नजर आए.  

किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर और डायरेक्ट वीरेंद्र सहवाग ने क्रिस गेल को अंतिम क्षणों में खरीदने की वजह का खुलासा किया. सहवाग ने बताया कि उनके शानदार स्ट्रोक प्ले और विपक्षी गेंदबाजों को ध्वस्त करने की शानदार ताकत पाकर हमारी टीम एक बढ़िया पैकेज में दिखाई पड़ रही है. 

INDvsSA: वनडे सीरीज से पहले इंडियन टीम के लिए खुशखबरी, अफ्रीका को बड़ा झटका, डीविलियर्स टीम से बाहर

आईपीएल ऑक्शन में दो बार अनसोल्ड रहने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस गेल को उनके बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए में खरीदा है. सहवाग का कहना है कि हमारे पास जबरदस्त बल्लेबाजी है गेल उसमें एक अतिरिक्त ताकत होंगे. सहवाग ने गेल को अंतिम पलों में खरीदने की क्या वजह बताते हुए कहा. टीम में गेल का होना ही बहुत बड़ी बात है. गेल किसी भी विपक्षी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. 

किंग्स इलेवन पंजाब के पास क्रिस गेल के अलावा एरोन फिंच मार्कस स्टोनिस और डेविड मिलर जैसे खतरनाक विदेशी खिलाड़ी हैं. भारतीय खिलड़ियों में टीम के पास युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और करुण नायर हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि किंग्स इलेवन पंजाब का थिंक टैंक इनका कैसे इस्तेमाल करता है. 

सहवाग ने शुरुआती संकेत दिए हैं कि क्रिस गेल हर मैच में नहीं खेलेंगे. उन्होंने कहा, ”क्रिस गेल की ब्रेंड वैल्यू यह बताती है कि वह इस फॉर्मेट में कितने प्रभावशाली है. हमने गेल हमारी टीम में ओपनिंग बैकअप आप्शन के तौर पर रहेंगे.” 

 

किंग्स XI पंजाब की टीम
युवराज सिंह, क्रिस गेल, एरोन फिंच, अक्षर पटेल, केएल राहुल, एंड्रयू टाई, डेविड मिलर, मार्कस स्टोइनिस, करुण नायर, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, अक्षदीप नाथ, रविचन्द्रन अश्विन, मोहित शर्मा, बरिंदर सरान, मुजीब ज़दरण, बेन ड्वौर्शुइस, अंकित राजपूत, मयंक डागर, प्रदीप साहू, मंजूर अहमद डार.

 
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button