सहवाग ने दिया धोनी पर बड़ा… बयान कहा-मुझे नहीं लगता क‍ि टीम में बदलाव की जरूरत है

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं और हर कोई इस बारे में बात कर रहा है कि आखिर उनकी टीम इंडिया में वापसी कब होगी और होगी भी या नहीं. धोनी को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के जरिये मैदान में उतरना था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते आईपीएल का 13वां सीजन फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. ये भी मुमकिन है कि पूरा टूर्नामेंट ही रद कर दिया जाए. हालांकि अब धोनी की टीम में वापसी को लेकर पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने बड़ा बयान दिया है.

आसान नहीं माही की वापसी
वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के मैदान पर तल्ख रिश्ते किसी से छिपे नहीं हैं. सहवाग सार्वजनिक तौर पर धोनी से संबंधों को लेकर बयानबाजी करते रहे हैं. मगर इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार अब उन्होंने कहा है कि धोनी की टीम इंडिया में वापसी बिल्कुल आसान नहीं है. ऐसा इसलिए है क्योंकि टीम इंडिया का मौजूदा दल बेहद संतुलित है ऐसे में धोनी किसकी जगह फिट होंगे, ये बड़ा सवाल है.

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा, धोनी किसकी जगह फिट होंगे. ऐसे में जबकि ऋषभ पंत और केएल राहुल टीम में हैं और राहुल तो शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं तो मुझे ऐसा कोई कारण नहीं दिखता कि इसी टीम के साथ आगे क्यों न चला जाए. बता दें कि पंत की नाकामी के बाद टीम प्रबंधन ने केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी सौंप दी है, जिस पर वे पूरी तरह खरे भी उतरे हैं.

विराट कोहली का किया बचाव
टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक लगाने वाले भारत के एकमात्र बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने न्यूजीलैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन के चलते आलोचनाओं से ​घिरे कप्तान विराट कोहली का बचाव भी किया. उन्होंने कहा कि कोहली बेहतरीन बल्लेबाज हैं और खराब दौर हर किसी का आता है. चाहे सचिन तेंदुलकर हों, स्टीव वॉ, जैक्स कैलिस या रिकी पोंटिंग. हमें स्वीकार करना चाहिए कि न्यूजीलैंड की टीम वनडे और टेस्ट सीरीज में बेहतर क्रिकेट खेली. टी20 सीरीज में मेजबान टीम करीबी मैच हारी. ऐसे मैचों में वापसी करना मुश्किल होता ही है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button