किसी का हाथ देखकर यूं पता लगाएं भविष्य में होने वाले बच्चों की संख्या

लखनऊ। हस्त रेखा विज्ञान के अनुसार आपके हाथों की रेखाओं में आपके भविष्य की तमाम जानकारियां छुपी होती हैं. एक अच्छा ज्योतिश आपके हाथों को देखकर यह बता सकता है कि आपका भाग्य कैसा रहेगा, आप कितने साल जिएंगे और आपके कितने बच्चे होंगे!

खैर कुछ रेखाओं को देखना बहुत ही आसान होता है. इसके लिए आपको ज्योतिष के पास जाने की जरूरत नहीं है. जैसे कि बच्चों की संख्या बताने वाली रेखा.

जी हां आप इस रेखा को खुद भी पहचान सकते हैं और थोड़ा सा ध्यान देकर यह बता सकते हैं कि किसी भी इंसान के कितने बच्चे होंगे. यहां क की आप यह भी बता सकते हैं कि होने वाली संतान का लिंग क्या होगा और वह जुड़वा होगा या समान्य होगा.

हाथों की रेखाओं में ‘संतान रेखा’ को असानी से देख सकते हैं. यह खड़ी रेखाएं होती हैं जो आपके कनिष्ठा उंगली (छोटी उंगली) के जड़ में और वैवाहिक रेखा के ऊपर स्थित होती हैं.

हाथों की रेखाओं में संतान रेखाओं की संख्या आपके होने वाले संतानों की संख्या को दर्शाती है. अगर संतान रेखा छोर पर जाकर विभाजित ह जाती है तो यह जुड़वा बच्चों का संकेत है. ऐसी संतान रेखा वाले व्यक्ति के जुड़वा बच्चे होने की अत्य़धिक संभावना रहती है.

ज्योतिष विज्ञान के अनुसार गहरी और चौड़ी संतान रेखाएं दर्शाती हैं कि आपका संतान लड़का होगा. पतली और उथली संतान रेखा होने वाली संतान रेखा लड़की को जन्म को दर्शाती है.

अगर संतान रेखा शुरुआत में ही मुड़ी-तुड़ी हो ता इसका अर्थ यह होता है कि होने वाली संतान कमजोर पैदा होगी और वह अपने जीवन के शुरुआती सालों में बार-बार बीमार पड़ सकती है.

संतान रेखा

अक्सर संतान रेखा बेहद महीन होती है और असानी से नजर नहीं आती. ऐसी स्थिती में आप इसे देखने के लिए एक अच्छे मैग्नीफाइंग लैंस का भी प्रयोग कर सकते हैं.

Back to top button