जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को किया ढेर…

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कल (गुरुवार) रात से शुरू हुआ मुठभेड़ अब खत्म हो गया है. कुलगाम जिले के काजीगुंड में जम्मू-श्रीनगर हाईवे के पास एनकाउंटर (Kulgam Encounter) में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है.

2 सुरक्षाकर्मी और 2 आम नागरिक घायल

कुलगाम में गुरुवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के काफिले पर गोलीबारी के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो सुरक्षाकर्मी और दो आम नागरिक घायल हो गए. घटना के बाद जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार ने बताया कि एक आतंकी मारा गया है और ऑपरेशन खत्म हो गया है. जम्मू-श्रीनगर हाईवे को भी जल्द ही खोल दिया जाएगा.

बीएसएफ के काफिले पर हमला

बीएसएफ के काफिले पर कुलगाम (Kulgam) में जिस समय हमला हुआ, उस वक्त वह जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने कुलगाम जिले में काजीगुंड क्षेत्र के मालपोरा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर गोलीबारी की.

पुलिस ने की जवाबी कार्रवाई

आतंकियों के हमले के बाद जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू की, लेकिन इसके बाद आतंकी मौके से भाग निकले और जवानों ने पीछा किया तो आतंकी एक दुकान के गोदाम में घुस गए. इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों ने आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन वे तैयार नहीं हुए और उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग जारी रखी. इसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया.

Back to top button