महाराष्‍ट्र में हुए बस हादसे के बाद सर्च ऑपरेशन जारी, 33 में से 14 शव बरामद

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में शनिवार दोपहर को खाई में बस गिरने से 33 लोगों की मौत हुई थी. हादसे के बाद सर्च ऑपरेशन रविवार सुबह तक जारी है. सर्च ऑपरेशन में जुटी प्रशासन और एनडीआरएफ की टीमों ने 14 शवों को बरामद किया है. उनके अनुसार टीमें पूरी तरह सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई हैं. वहीं राज्‍य सरकार ने मरने वालों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है.

Loading...
एनडीआरएफ के डिप्‍टी कमांडेंट वैरावंथन ने बताया कि सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है. उनके अनुसार टीम ने कुछ शवों का पता लगाया है. टीमें बस के मलबे के नीचे भी शवों की तलाश कर रही हैं.

बता दें कि चालक के बस पर से नियंत्रण खो देने से यह बस खाई में जा गिरी थी. हादसे में 33 यात्रियों की मौत हो गई. बस में सवार लोग पिकनिक के लिए महाबलेश्वर जा रहे थे. जिलाधिकारी विजय सूर्यवंशी ने बताया कि बस कोंकण क्षेत्र में एक कृषि विश्वविद्यालय के 34 कर्मचारियों को लेकर जा रही थी. बस यहां से करीब 180 किलोमीटर दूर पोलादपुर शहर के पास अम्बेनाली घाट में 500 फुट गहरी एक खाई में गिर गई.

डीएम ने बताया कि शनिवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे के करीब हुए हादसे में 33 यात्रियों की मौत हो गई. पुलिस अधीक्षक अनिल परास्कर ने बताया कि यात्री पिकनिक के लिए सतारा जिले में स्थित पर्यटन स्थल महाबलेश्वर की ओर जा रहे थे. उसी समय बस चालक ने एक मोड़ पर वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया और यह खाई में जा गिरी.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय पाटिल ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस से शवों को निकालने के लिए घटनास्थल पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को लगाया गया है. एक दर्जन एम्बुलेंस और 15 डॉक्टर भी घटनास्थल पर मौजूद हैं.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *