स्कोडा ने भारत में अपनी अपकमिंग सेडान स्लाविया के पहले लुक का स्केच किया जारी, जानें कब होगी लॉन्च

चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ने भारत में अपनी अपकमिंग सेडान स्लाविया के पहले लुक का स्केच जारी कर दिया है। कंपनी द्वारा साझा किया गया यह स्केच इस प्रीमियम मिड-साइज़ सेडान को पहली बार नेक्ड रूप में दिखाता है। बता दें, स्लाविया को 18 नवंबर को पेश किया जाएगा। वहीं उम्मीद की जा रही है, कि कंपनी इसे इस साल के अंत तक ब्रिकी के लिए उपलब्ध करेगी।

Skoda Slavia डिजाइन

स्कोडा ने अब तक इस कार के जितने भी टीजर जारी किए हैं, उनमें यह कार पूरी तरह से कवर थी। नए स्केच से पता चलता है कि वास्तविक जीवन में स्लाविया कैसी दिखेगी। इसके फ्रंट में एक अनोखी स्कोडा हेक्सागोनल ग्रिल है, जो एल-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ स्लिक एलईडी हेडलाइट इकाइयों से घिरी हुई है। वहीं बोनट पर स्कोडा सिग्नेचर भी है, कुल मिलाकर देखने में य​ह ऑक्टेविया के समान लग रही है। स्लाविया के प्रोफाइल में विंडो लाइन के साथ-साथ साइड स्कर्ट पर चलने वाली कैरेक्टर लाइन्स मिलेंगी।  

स्लाविया की रियर प्रोफाइल में भी सी-आकार की एलईडी टेललाइट यूनिट दी गई हैं, इसमें बूटलिड पर एक प्रमुख स्कोडा बैजिंग, साथ ही क्रोम स्ट्रिप के साथ रियर एप्रन और बम्पर पर दो रिफ्लेक्टर मिलते हैं। बता दें, स्लाविया यह इस साल भारत में पेश होने वाला स्कोडा का तीसरा मॉडल होगा। जिसे MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

डायमेंशन और इंजन विकल्प

डायमेंशन की बात करें तो स्कोडा स्लाविया की लंबाई 4,541 मिमी, चौड़ाई 1,752 मिमी और ऊंचाई 1,487 मिमी है। वहीं इस सेडान में 2,651 मिमी का व्हीलबेस दिया गया है। 2021 स्लाविया को दो TSI पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है, इसमें Skoda Kushaq SUV में मिलने वाला 1.0-लीटर तीन सिलेंडर TSI इंजन और 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर इंजन शामिल होगा। बतौर ट्रांसमिशन स्कोडा की इस सेडान को छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। इसके अलावा 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन या 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स विकल्प भी मौजूद होगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − eight =

Back to top button