वैज्ञानिकों ने किया बड़ा खुलासा: 4 साल पहले धरती पर पहुंच गए थे एलियंस…

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के एक प्रमुख वैज्ञानिक ने दावा किया है कि एलियंस 2017 में धरती के दौरे पर आए थे, लेकिन वैज्ञानिकों ने इस घटना को नजरअंदाज कर दिया. प्रोफेसर एवि लोएब ने एक नई किताब में यह दावा किया है. लोएब जाने-माने भौतिकशास्त्री स्टीफन हॉकिंग के साथ भी काम कर चुके हैं. 

प्रोफेसर एवि लोएब ने जिस किताब में एलियंस को लेकर नए दावे किए हैं उसका नाम है Extraterrestrial: The First Sign of Intelligent Life Beyond Earth. 58 साल के इजरायली-अमेरिकी एस्ट्रोनॉमर ने कहा कि 4 साल पहले एक असामान्य आकार की वस्तु दिखी थी, लेकिन वैज्ञानिक समुदाय ने उसे गलत समझा.

लोएब का कहना है कि यह अक्टूबर 2017 की बात है. एक बेहद तेजी से उड़ रही चीज की जानकारी मिली थी. इस चीज की स्पीड इतनी अधिक थी जिससे यह लग रहा था कि यह किसी अन्य ग्रह से धरती पर पहुंची. हालांकि, कई और वैज्ञानिक प्रोफेसर एवि लोएब के दावे से सहमत नहीं हैं. 

ऐस्ट्रोफिजिसिस्ट एथन सीगन ने फोर्ब्स में लिखा है कि लोएब प्रतिष्ठित वैज्ञानिक हुआ करते थे, लेकिन वे अपने साथी वैज्ञानिकों को अपने तर्कों के बारे में सहमत नहीं कर सके हैं. लेकिन प्रोफेसर लोएब कहते हैं कि रूढ़िवाद पर सवाल उठाने वाले लोगों को सजा देने की पंरपरा रही है और वे इसका विरोध करते हैं. उनका कहना है कि गैलीलियो ने जब पहली बार प्रस्ताव दिया था ब्रह्माण्ड का केंद्र धरती नहीं है तो उन्हें भी सजा दी गई थी.

वहीं, कुछ समय पहले इजरायल की स्पेस सिक्योरिटी एजेंसी के पूर्व प्रमुख हैम इशद ने भी दावा किया था कि एलियन मौजूद हैं और इजरायल और अमेरिका कई सालों से एलियन के संपर्क में भी हैं. इशद ने यह भी दावा किया था कि एलियंस ने ही अपनी मौजूदगी की जानकारी सार्वजनिक नहीं करने की सलाह दी थी.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button