कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में 31 मार्च तक बंद हुए स्कूल

जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से दिल्‍ली के तमाम प्राइमरी स्‍कूल 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। दिल्‍ली सरकार के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि ऐहतियातन कक्षा एक से लेकर कक्षा पांचवीं तक के सारे प्राइमरी स्‍कूल बंद करने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि जिन स्‍कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं, उनको भी सतर्कता बरतने के लिए अधिसूचना जारी की गई है।

वहीं देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस से बचने के लिए एहतियातन बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में मांस बिक्री पर बैन लगा दिया है। लखनऊ डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि, ”जिले में खुले इलाकों में मीट, सेमी कुक्ड मीट और मछली की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया गया है, जिससे सुनिश्चित किया जा सके कि मीट के जरिए कोरोनावायरस ना फैले। होटल और रेस्टोरेंट्स को सफाई बरतने को कहा गया है।”

सीएम खट्टर के पास नहीं हैं भारत की नागरिकता के सबूत, इस ताजा रिपोर्ट ने सबको चौकाया

वहीं जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप को देखकर अब केंद्र सरकार ने और कड़े कदम उठाने आरंभ कर दिए है. केंद्र की मोदी सरकार ने हवाई अड्डे पर निगरानी अब और कड़ी कर दी है. इसी क्रम में अब केंद्र सरकार ने दो देशों (दक्षिण कोरिया और इटली) से आने वाले किसी भी मुसाफिर को बिना हेल्थ सर्टिफिकेट भारत में प्रवेश देने पर बैन लगा दिया है. चीन और जापान जैसे देशों को इस फेहरिस्त में शामिल नहीं किया गया है.

 

 

Back to top button