स्‍कूल की मनमानी, मंत्री के इंतजार भूख से बिलखते रहे बच्‍चे

उत्‍तरप्रदेश के बहराइच जिले में स्‍कूल प्रबंधन का अमानवीय चेहरा सामने आया है. यहां के एक स्‍कूल ने राज्‍य की मंत्री के कार्यक्रम में भीड़ को दिखाने के लिए पहले छोटे छोटे बच्‍चों को बुला लिया. फिर कार्यक्रम में देरी पर उन्‍हें 8 घंटे तक भूखा बिठाए रखा. इस दौरान सभी बच्‍चे कार्यक्रम में भूख से बिलखते रहे. लेकिन जब इस मामले के बारे में मीडिया में खबरें आईं तो सभी अपनी-अपनी जिम्‍मेदारी से पल्‍ला झाड़ते नजर आए. कोई भी इस मामले में जवाब देने के लिए तैयार नहीं है.स्‍कूल की मनमानी, मंत्री के इंतजार भूख से बिलखते रहे बच्‍चे

एएनआई के अनुसार, शुक्रवार को बहराइच के एक स्‍कूल में यूपी सरकार में मंत्री अनुपमा जयसवाल का एक कार्यक्रम था. कार्यक्रम रात 8 बजे शुरू होना था, लेकिन स्‍कूली बच्‍चों को दोपहर 12 ही बुला लिया गया. जब तक कार्यक्रम शुरू नहीं हुआ इन बच्‍चों को ऐसे ही भूखा बिठाए रखा गया. बाद में कई बच्‍चों ने रोते हुए इस बात की शिकायत की. मीडिया में ये खबर आते ही सभी ने अपने अपने तर्क देने शुरू कर दिए.

इस मामले पर जब मंत्री अनुपमा जयसवाल से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, ये कार्यक्रम पहले से इसी समय तय था. मुझे नहीं पता कि इन बच्‍चों को 8 घंटे तक क्‍यों कार्यक्रम में बिठाया गया. इसके लिए जिम्‍मेदार टीचर्स को जवाब देना चाहिए.हालांक‍ि इस पूरे मामले में अभी तक स्‍कूल प्रशासन की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है. न ही अब तक ये बताया गया है क‍ि इसके लिए ज‍िम्‍मेदार लोगों पर क्‍या कार्रवाई हो रही है.

Back to top button