भारी बारिश के चलते आज भी पुडुचेरी और कराईकल में स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद

तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हैं। बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। मौसम विभाग ने आज भी पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके चलते पुडुचेरी और कराईकल में आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, पुडुचेरी में भारी बारिश के साथ साथ दिन भर काले बदल छाए रहेंगे।

मूसलाधार बारिश का कहर

तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर पिछले कुछ दिनों से अपने चरम पर है| बीते कुछ दिनों में राज्य के कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश को देखते हुए समय-समय पर मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट जारी किया जा रहा है। यहां स्थिति दिन-ब-दिन काफी खराब होती जा रही है। भारी बारिश के कारण राज्य के 90 प्रमुख जलाशयों और झील लबालब भर गए हैं। जबकि वैगई बांध का जलस्तर भी खतरे के निशान से ऊपर बढ़ता जा रहा है।

चेन्नई, कांचीपुरम सहित आसपास के जिलों में भी जारी है रेड अलर्ट

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भीषण बारिश से हालत बिगड़ते जा रहे हैं। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना के चलते चेन्नई सहित आसपास के जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। आईएमडी ने बताया है कि 17 नवंबर और 18 नवंबर को कम दबाव (low pressure) के बाद चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपट्टू जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु के कई जिलों में चक्रवाती तूफान की भी आशंका जताई है, जिसके कारण तेज हवाओं के साथ मौसम खराब रहेगा।

Back to top button