SC ने यूनिटेक लिमिटेड के पूर्व प्रमोटर संजय चंद्रा को दी 15 दिन की अंतरिम जमानत…

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को यूनिटेक लिमिटेड के पूर्व प्रमोटर संजय चंद्रा को उनके ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 15 दिन की अंतरिम जमानत दे दी, जिनका इस सप्ताह निधन हो गया। न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी और न्यायमूर्ति एमआर शाह की पीठ ने अंतरिम जमानत के लिए श्री चंद्रा की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि अदालत उन्हें अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 15 दिनों के लिए राहत दे रही है। 

खंडपीठ ने वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ दवे की दलील को कुछ और समय के लिए स्वीकार करने से इनकार कर दिया और कहा कि श्री चंद्रा को उन परिस्थितियों को समझना चाहिए जिनके तहत अदालत ने पहले अंतरिम जमानत रद्द कर दी थी। पिछले साल 14 अगस्त को, शीर्ष अदालत ने श्री चंद्रा की जमानत अपील खारिज कर दी थी, जिन्हें एक महीने पहले “मानवीय आधार” पर एक महीने के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी, क्योंकि उनके माता-पिता दोनों ने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, और उनसे पूछा था। तीन दिन के अंदर सरेंडर करना है। 

सुप्रीम कोर्ट ने चंद्रा के भाई अजय चंद्रा की जमानत याचिका भी खारिज कर दी थी, जो अगस्त 2017 से जेल में है। संजय और अजय दोनों पर कथित तौर पर घर खरीदारों के पैसे की हेराफेरी करने का आरोप है। शीर्ष अदालत ने अपने अक्टूबर 2017 के आदेश में उन्हें 31 दिसंबर, 2017 तक शीर्ष अदालत की रजिस्ट्री में 750 करोड़ रुपये जमा करने को कहा था। शीर्ष अदालत ने कहा था कि अक्टूबर 2017 के आदेश के बाद से महत्वपूर्ण घटनाएं हुई हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 2 =

Back to top button