SC ने आठ माह की बच्‍ची से दुष्कर्म मामले की सुनवाई पर जताई सहमति

आठ माह की बच्ची से दुष्कर्म करने की खबर को जिसने भी सुना वह सिहर गया.यह मानवीय पतन की पराकाष्ठा है.इस संवेदनशील मामले से व्यथित होकर सुप्रीम कोर्ट में वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल की है जिस चीफ जस्टिस जल्द सुनवाई करने पर सहमत हो गए है .हालाँकि इस मामले में पुलिस ने चचेरे भाई को गिरफ्तार किया है.

उल्लेखनीय है कि याचिकाकर्ता ने मांग की है कि बच्ची के माता-पिता गरीब हैं इसलिए तुरंत अच्छी मेडिकल सुविधा उपलब्ध हो और साथ ही दस लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए. सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले में कहा था कि दस साल तक की बच्चियों से दुष्कर्म के मामले में कड़ी सजा हो. अब कोर्ट को ऐसे मामलों में छह महीने में ट्रायल पूरा कर मौत की सजा देनी चाहिए.

मुंबई एयरपोर्ट पर तकरीबन चार करोड़ रुपए का पकड़ा गया सोना

गौरतलब है कि दिल्ली की शकूरबस्ती इलाके में आठ महीने की बच्ची के साथ यौन शोषण करने का मामला सामने आया. पुलिस ने बच्ची के चचेरे भाई (28 साल) को रविवार को गिरफ्तार कर लिया . बच्ची की मां जब रविवार रात को काम से घर लौटीं तब उन्हें इस घटना का पता चला. जख्मी हालत में बच्ची को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. बच्ची का परिवार शकूरपुर बस्ती में रहता है, जहां उसके पिता मजदूरी करते हैं और मां घरों में झाड़ू -पोछे का काम करती है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button