मुंबई एयरपोर्ट पर तकरीबन चार करोड़ रुपए का पकड़ा गया सोना

मुंबई के छत्रपति शिवजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से तकरीबन चार करोड़ रुपए का सोना पकड़ा गया है. देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में एक तस्कर को सीआईएसएफ के जवानों ने धर दबोचा. तलाशी के दौरान जवानो को यात्री के पास से सोने की 15 छड़ बरामद हुई. वहीँ सीआईएसएफ के अफसरों ने जानकारी देते हुए बताया कि यात्री होन्ग-कोंग से मुंबई पंहुचा था और उसके पास से अधिकारियों को कोरिया का एक पासपोर्ट भी मिला है.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह सोना तस्करी के लिहाज से मुंबई लाया गया है. इसके पहले शुक्रवार के दिन पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से भी सोने की तस्करी करने वाले 2 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. कामरूप एक्सप्रेस से तकरीबन 4.96 किलो वजन के सोने के बिस्कुटों के साथ राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों ने दो लोगों को हिरासत में लिया था. पकड़े गए सोने की कीमत तकरीबन 1.5 करोड़ रुपए बताई गई थी.

4 साल तक बंधक बना कर युवती से दुष्कर्म

इसके एक दिन पहले भी यानी बुधवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से भी सोने की तस्करी करने वाले 2 लोगों को 2.5 किलो सोने के साथ अरेस्ट किया गया था. इन आरोपियों को भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट से सीआईएसएफ के जवानो ने तलाशी के दौरान दबोचा था. भोपाल में पकड़े गए सोने की कीमत करीब 75 लाख रुपए आंकी गई थी. ये दोनों आरोपी मुंबई से भोपाल जेट एयरवेज की फ्लाइट में आये थे. पकड़े गए सभी आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है ताकि इस गिरोह का जल्द ही पर्दाफाश किया जा सके.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button