एमपी में एक और गजब, नए कांस्टेबलाों के सीने पर लिख दिया SC-ST

धार: मध्य प्रदेश सरकार का एक विज्ञापन ‘एमपी गजब है, सबसे अजब है’ बहुत चर्चित हुआ था, लेकिन आए दिन कई मामले में एमपी में गजब होते दिखाई दे रहा है. ताजा मामला राज्य के धार जिले से सामने आया है. यहां भर्ती किए गए नए  कांस्टेबल के स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान आरक्षित वर्ग के चयनित उम्मीदवारों के सीने पर ही उनके वर्ग अर्थात एससी-एसटी दर्ज कर दिया गया. जिले के एसपी ने भी इस मामले की पुष्टि की है.एमपी में एक और गजब, नए कांस्टेबलाों के सीने पर लिख दिया SC-ST

धार जिले में पिछले दिनों आरक्षकों की भर्ती का अभियान चला और इन दिनों उनका स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा है. यहां आए उम्मीदवारों की पहचान के लिए जिला अस्पताल ने एक अनोखा तरीका अपनाया है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के सीने पर ही उनका वर्ग दर्ज कर दिया गया है।

एसपी वीरेंद्र सिंह ने रविवार को बताया कि नव आरक्षकों का स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा है, पिछली बार किसी तरह की चूक हो गई थी, इसके चलते अस्पताल प्रबंधन ने ऐसा किया होगा. उसके बावजूद ऐसा क्यों किया गया, इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने सीने पर एससी-एसटी लिखे जाने की पुष्टि की है. 

Back to top button