SBI कोरोना पीड़ितों को दे रहा है पांच लाख तक का लाभ, इस तरह करें आवेदन

नई दिल्ली: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI अपने ग्राहकों के लिए खास ऑफर लेकर आया है. इस ऑफर के तहत बैंक ग्राहकों को सस्ते में 5 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन दे रहा है. देशभर में फैले कोरोना संक्रमण को देखते हुए SBI ने यह फैसला लिया है. बैंक ने इसको कोविड पर्सनल लोन का नाम दिया है. इस लोन की सबसे खास बात यह है कि इसके लिए आपको किसी भी तरह की सिक्योरिटी देने की जरूरत नहीं है.

कोरोना संकट में अपनों का इलाज कराने के लिए किसी को भी पैसों की परेशानी न हो. इसी को देखते हुए बैंक ने यह खास कदम उठाया है. इंडियन बैंक एसोसिएशन और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मुताबिक, वेतनभोगी, गैरवेतन भोगी और पेंशनर कोविड-19 से इलाज के लिए 25,000 रुपये से लेकर 5 लाख तक का पर्सनल लोन ले सकेंगे.

कितना लगेगा ब्याज?आपको बता दें इस कर्ज को चुकाने के लिए बैंक ग्राहकों को 5 साल तक का समय दे रहा है. इस लोन पर बैंक ग्राहकों से 8.5 फीसदी की दर से ब्याज लेगा. वहीं, अनसिक्‍योर्ड पर्सनल लोन की ब्‍याज दरें 10 से 16 फीसदी तक होती हैं.

SBI प्रमुख ने दी जानकारी

एसबीआई प्रमुख दिनेश खारा और इंडियन बैंक एसोसिएशन के चेयरमैन राज किरण राय के बीच रविवार को एक अहम बैठक हुई थी, जिसमें यह फैसला लिया गया. कोविड पर्सनल लोन को पब्लिक सेक्टर बैंकों के बोर्ड से पहले ही मंजूरी मिल चुकी है. यह लोन सैलरीड और नॉन-सैलरीड दोनों इंडिविजुअल्स के लिए उपलब्ध होगा.

इस तरह से ले सकते हैं लोन

आपको बता दें आप हॉस्पिटल के बिल को बैंक में दिखाकर यह लोन ले सकते हैं. बैंक आपके भुगतान करने की स्थिति और क्षमता को देखते हुए आपको लोन दे देगा. इसके अलावा आप कोरोना मरीज के इलाज खर्च की एक अनुमानित रकम बताकर भी इस सुविधा का फायदा ले सकते हैं, जिसे बैंक के पास लेकर जाना होगा और लोन के लिए अप्‍लाई करना होगा. इसमें 25 हजार से 5 लाख रुपये तक का लोन बैंक दे सकते हैं. हालांकि, बैंक के पास लोन अप्रूव और रिजेक्‍ट करने का अधिकार होगा.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button