SBI ने दिवाली से पहले दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, अब 75 लाख रुपये तक मिलेगा…

फेस्टिव सीजन को देखते हुए देश के कई प्रमुख बैंक अपने ग्राहकों से आकर्षक ऑफर्स की पेशकश कर रहे हैं। इसी कड़ी में देश का सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) घर खरीदारों के लिए बेहद आकर्षक ऑफर्स लेकर आया है। बैंक ने अपने ग्राहकों को होम लोन की दरों में 0.25 फीसद तक की छूट देने की घोषणा की है। इस घोषणा के अनुसार, एसबीआई के होम लोन ग्राहकों को 75 लाख रुपये तक का घर खरीदने के लिए 0.25 फीसद की ब्याज छूट मिलेगी। यह छूट सिबिल स्कोर पर आधारित होगी और योनो ऐप के माध्यम से आवेदन करने पर मिलेगी।

एसबीआई द्वारा हाल ही में की गई फेस्टिव ऑफर्ष की घोषणा के तहत बैंक देशभर में 30 लाख रुपये से दो करोड़ रुपये तक के होम लोन पर क्रेडिट स्कोर के आधार पर 0.10 फीसद के स्थान पर 0.20 फीसद तक की छूट प्रदान करेगा। यह छूट देश की आठ मेट्रो सिटीज में तीन करोड़ रुपये तक के होम लोन ग्राहकों को भी मिलेगी। वहीं, योनो ऐप के जरिए आवेदन करने पर सभी होम लोन पर अतिरिक्त 0.5 फीसद छूट भी मिलेगी।

भारतीय स्टेट बैंक का कहना है कि वह 30 लाख रुपये तक के होम लोन पर काफी कम ब्याज दर ऑफर कर रहा है। यहां ब्याज दर की शुरुआत 6.90 फीसद से होती है। वहीं, 30 लाख रुपये से ऊपर के होम लोन पर ब्याज दर सात फीसद लागू होगी।

गौरतलब है कि एसबीआई ने कार लोन, गोल्ड लोन और पर्सनल लोन पर प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसद की छूट की घोषणा अपने स्पेशल ऑफर में पहले से ही की हुई है। बैंक के रिटेल ग्राहकों को 7.5 फीसद की शुरुआती ब्याज दर पर कार लोन मिल रहा है। वहीं, इस फेस्टिव सीजन में बैंक द्वारा गोल्ड लोन और पर्सनल लोन ग्राहकों को क्रमशः 7.5 फीसद और 9.6 फीसद ब्याज दर की पेशकश की गई है। एसबीआई के ग्राहकों को यह सुविधा है कि वे योनो ऐप के माध्यम से पेपरलेस तरीके से मात्र कुछ क्लिक्स में प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन और इंस्टा होम टॉप-अप लोन्स ले सकते हैं।

 

Back to top button