फ्रैंकलिन टेंपलटन के यूनिटधारकों को SBI फंड्स मैनेजमेंट सातवीं किस्त के रूप में बांटेगी मोटी रकम, पढ़े पूरी खबर

फ्रैंकलिन टेंपलटन (Franklin Templeton Mutual Fund) की छह बंद योजनाओं के यूनिटधारकों को एसबीआई फंड्स मैनेजमेंट (एसबीआई एमएफ) सोमवार से सातवीं किस्त के रूप में 1,115 करोड़ रुपये से कुछ अधिक रकम बांटेगी।

Franklin Templeton Mutual Fund के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘इस भुगतान के बाद कुल वितरण 25,114 करोड़ रुपये पर पहुंच जाएगा, जो 23 अप्रैल, 2020 को कंपनी की छह योजनाओं के प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियों (एयूएम) का 99.6 प्रतिशत बैठेगा।’’ उसी दिन कंपनी ने इन योजनाओं को बंद करने की घोषणा की थी।

फरवरी में Franklin Templeton Mutual Fund यूनिटधारकों को पहली किस्त के रूप में 9,122 करोड़ रुपये दिए गए थे। अप्रैल में निवेशकों को 2,962 करोड़ रुपये, मई में 2,489 करोड़ रुपये, जून में 3,205 करोड़ रुपये, जुलाई में 3,303 करोड़ रुपये और सितंबर में 2,918 करोड़ रुपये का वितरण किया गया।

प्रवक्ता ने कहा, एसबीआई एमएफ सभी छह बंद योजनाओं के यूनिटधारकों को सोमवार से 1,115.5 करोड़ रुपये की अगली किस्त का वितरण करेगी। इससे पहले Franklin Templeton Mutual Fund ने कहा था कि उसने बंद पड़ी छह कर्ज योजनाओं के अंशधारकों को अगस्त तक 21,000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा रकम लौटाई है।

यह रकम की 23 अप्रैल, 2020 तक प्रबंधन अधीन संपत्ति (एयूएम) का 84 प्रतिशत थी। Mutual Fund ने बीते साल ही अपनी छह कर्ज वाली म्यूचुअल फंड योजनाओं को बंद करने की घोषणा की थी। Franklin Templeton ने बाजार में दबाव और तरलता की कमी का हवाला देते हुए योजनाओं को बंद करने की घोषणा की थी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 6 =

Back to top button