SBI CBO Exam Date 2020: इस दिन होगी सर्किल बेस्ड ऑफिसर्स भर्ती परीक्षा, 16 नवंबर तक भरें एग्जाम सेंटर च्वाइस

नई दिल्ली। SBI CBO Exam Date 2020: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 3850 सर्किल बेस्ड ऑफिसर्स (सीबीओ) की भर्ती परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी है। बैंक द्वारा मंगलवार, 10 नवंबर को जारी नोटिस के अनुसार एसबीआई सर्किल बेस्ड ऑफिसर ऑनलाइन टेस्ट 2020 का आयोजन 28 नवंबर 2020 को देश भर के विभिन्न शहरों में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा।

परीक्षा तिथि की घोषणा के साथ-साथ एसबीआई ने उम्मीदवारों को अपने पसंद के तीन परीक्षा केंद्र का चुनाव करने के लिए अप्लीकशन विंडों को फिर से ओपेन कर दिया है। उम्मीदवार बैंक के पोर्टल पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन विंडो के माध्यम से अपने एसबीआई सर्किल बेस्ड ऑफिसर ऑनलाइन टेस्ट 2020 एग्जाम सिटी प्रिफ्रेरेंस सबमिट कर सकते हैं।

परीक्षा तिथि और परीक्षा केंद्र चुनाव से सम्बन्धित नोटिस यहां देखें

इस लिंक से करें अपने परीक्षा शहर का चुनाव

ऐसे करें परीक्षा केंद्र/शहर का चुनाव

उम्मीदवारों को एसबीआई सर्किल बेस्ड ऑफिसर ऑनलाइन टेस्ट 2020 एग्जाम सिटी का चुनाव करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट या उपर दिये गये लिंक के माध्यम से अप्लीकेशन पेज पर जाना होगा। इसके बाद अपने रजिट्रेशन नंबर और जन्म-तिथि के विवरणों को भरकर लॉगिन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपने लॉगिन में दिये गये ऑप्शंस में से तीन परीक्षा केंद्रों/शहरों का चुनाव कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यदि वे अपने पसंद के परीक्षा शहर का चुनाव नहीं करते हैं, तो बैंक द्वारा आवंटित किया जाएगा। हालांकि, उम्मीदवारों के चुनाव के बाद भी बैंक द्वारा अलग परीक्षा शहर आवंटित किया जा सकता है।

एसबीआई सर्किल बेस्ड ऑफिसर ऑनलाइन टेस्ट में दो सेक्शन होंगे – ए और बी। सेक्शन ए ऑब्जेक्टिव टाइप होगा जिसमें 100 क्वेश्चंस होंगे और परीक्षा 200 अंकों की और 2 घंटे की होगी। वहीं, सेक्शन बी में डिस्क्रिप्टिव टेस्ट होगा, जो कि 50 अंकों का होगा और इसकी अवधि 30 मिनट होगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए परीक्षा में ¼ निगेटिव मार्किंग भी है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button