सरोज खान ने कास्टिंग काउच पर तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का मुद्दा बड़े समय से चलता आ रहा है. कई अभिनेत्रियां इस पर खुलकर अपनी राय व्यक्त करती हैं, वही कई ऐसी हैं जो इसके पीछे दबी बैठी रहती हैं. पिछले कुछ समय में हॉलीवुड के तमाम नामी-ग्रामी लोग कास्टिंग काउच के गहरे में फंसते दिखाई दिए, उनमे सबसे प्रमुख थे हार्वे वेंस्टीन.सरोज खान ने कास्टिंग काउच पर तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

हॉलीवुड में बढ़ते यौन शोषण के तहत ट्विटर के ज़रिये एक मुहीम शुरू की गई, जिसका नाम #MeeToo रखा गया. इस मुहीम में देश-विदेश की हज़ारों महिलाओं ने खुलकर अपनी आपबीती बयान की और यौन शोषण की शिकार हुई उनकी ज़िन्दगी को लोगों के साथ शेयर किया. इस मुहीम को दुनियाभर में सराहा गया और कई बड़ी हस्तियों ने भी इसमें खुलकर अपनी आपबीती शेयर की.

कास्टिंग काउच के मामले में बॉलीवुड की बेहतरीन डांसर सरोज खान ने हाल ही में एक बयान दिया है. सरोज खान के बयान शेयर किया गया है, जहां उन्होंने काफी कड़े शब्दों में बॉलीवुड को भरा-बुरा कहने वाले लोगों की निंदा की है. सरोज ने अपने बयान में कहा कि, “यह चला आ रहा है बाबा आज़म के ज़माने से. हर लड़की के ऊपर कोई न कोई हाथ साफ़ करने की कोशिश करता है. सरकार के लोग भी करते हैं. तुम फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हो? वो कम से कम रोटी तो देती है. रेप करके छोड़ तो नहीं देती.”

सरोज खान ने वाकई बड़े तैश में आकर यह बयान दिया है. उनके बयान से ही पता लग रहा है कि कास्टिंग काउच के नाम से किस तरह उनका खून खौल उठा है. अपने अगले बयान में सरोज ने कहा कि, “यह लड़की के ऊपर है कि तुम क्या करना चाहती हो. तुम उसके हाथ में नहीं आना चाहती तो नहीं आओगी. तुम्हारे पास कला है तो तुम क्यों बेचोगी अपने आपको? फिल्म इंडस्ट्री को कुछ मत कहना, वो हमारा माँ-बाप है.”

 
Back to top button