सरकारी नौकरी: UPSC ने निकाली मंत्रालयों में कई पदों पर भर्तियां

नई दिल्ली: केंद्रीय लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने एक अधिसूचना जारी कर योग्य उम्मीदवारों को वित्त, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, गृह मंत्रालय, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग में उपलब्ध विभिन्न रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया है।

आपको बता दें, कुल 34 रिक्त पद हैं, और उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 31 दिसंबर को बंद कर दी जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार वेतनमान मिलेगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

आवश्यक जानकारी 

यूपीएससी भर्ती 2020: रिक्ति विवरण

  • वित्त मंत्रालय: 2
  • स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय: 4
  • गृह मंत्रालय: 10
  • इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग: 18

आवेदन प्रक्रिया समाप्त तिथि: 31 दिसंबर।

NBCC Recruitment 2020: इंजीनियर के कई पदों पर निकली नौकरी, जानें- कैसे करना आवेदन

सहायक कानूनी सलाहकार, वित्त मंत्रालय

उम्मीदवारों को कम से कम तीन साल के कार्य अनुभव के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून की डिग्री या न्यूनतम एक साल के अनुभव के साथ कानून में मास्टर डिग्री की आवश्यकता होती है।

मेडिकल फिजिसिस्ट, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से भौतिकी में स्नातकोत्तर डिग्री प्राप्त करने की आवश्यकता होती है / विज्ञान में न्यूनतम डिग्री के साथ काम करने का एक साल का अनुभव।

लोक अभियोजक, एमएचए

उम्मीदवारों को आपराधिक मामलों के संचालन में एक वकील के रूप में न्यूनतम 7 वर्षों के अनुभव के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय के कानून की डिग्री के अधिकारी की आवश्यकता होती है।

इंडियन आर्मी भर्ती 2020: यहां पर होगी सेना भर्ती रैली, जानें योग्यता सहित प्रमुख बातें

सहायक अभियंता, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग

उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्र में एक वर्ष के अनुभव के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री की आवश्यकता होती है।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पोस्ट-वार के लिए, आयु सीमा में छूट, कृपया आधिकारिक सूचनाएं देखें। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को निर्धारित आयु सीमा में छूट मिलेगी। चयनित उम्मीदवारों को 7 वें वेतनमान के आधार पर पारिश्रमिक मिलेगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button