सरकार ईएमआई जमा करने की बाध्यता को अगले 6 महीनों के लिए स्थगित करे: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खत लिखा है. इस खत के जरिए उन्होंने छोटे-मध्यम व्यापारियों, किसानों, संविदा कर्मियों और दस्तकारों को राहत देने की मांग की है. साथ ही कई सुझाव भी दिए हैं.

प्रियंका गांधी ने सुझवा दिया है कि घर के लोन पर लगने वाली ब्याज दर को शून्य किया जाए. ईएमआई जमा करने की बाध्यता को अगले 6 महीनों के लिए स्थगित किया जाए. साथ ही सरकार किसानों के फसल खरीद की गारंटी सुनिश्चित करे.

प्रियंका गांधी ने मांग की कि किसानों का बिजली बिल हो माफ और शिक्षा मित्र, आशा बहनें, आंगनबाड़ी कर्मी, रोजगार सेवक व अन्य संविदा कर्मियों को प्रोत्साहन राशि मिले. लघु और कुटीर उद्योगों के लिए बुनियादी और जरूरी कदम उठाये जाएं.

लॉकडाउन के दौरान बुनकरों के नुकसान का जिक्र करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि बुनकरों, दस्तकारों के हर परिवार को हर महीने 12 हजार रुपये की क्षतिपूर्ति मिले. साथ ही बैंक लोन और बिजली कर माफ हो.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया और आज शाम चार बजे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बताएंगी कि किस सेक्टर और किस कारोबार को क्या मिलेगा.

माना जा रहा है छोटे उद्योगों से लेकर उन कारोबार को फायदा मिलेगा, जो लॉकडाउन में सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. हालांकि कृषि को लेकर पहले ही पैकेज आ चुका है, लेकिन आने वाले दिनों मे कुछ और घोषणाएं भी हो सकती है.

Back to top button