विवादों में घिरीं चंदा कोचर ने दिया इस्तीफा, ICICI के नए सीईओ होंगे संदीप बक्शी 

आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर ने बैंक को तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है, अब उनकी जगह नए सीईओ संदीप बक्शी होंगे, बक्शी को जून में बैंक का कार्यकारी सीईओ नियुक्त किया गया था. इससे पहले चंदा कोचर ने बैंक से अपील की थी कि उन्हें जड़ी रिटायरमेंट दे दिया जाए, जिसे बैंक बोर्ड द्वारा मंजूर कर लिया गया है, कोचर के इस्तीफा देते हु आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में 5 फीसदी का सुधार देखा गया.विवादों में घिरीं चंदा कोचर ने दिया इस्तीफा, ICICI के नए सीईओ होंगे संदीप बक्शी 

बैंक ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि चंदा कोचर का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है, साथ ही उनकी जगह संदीप बक्शी को नया मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ बनाने का फैसला लिया गया है, बैंक ने बताया कि बक्शी का कार्यकाल 5 वर्षों का होगा, जो 3 अक्टूबर 2023 को पूरा होगा. उल्लेखनीय है कि चंदा कोचर और उनपर लगे हुए आरोपों के खिलाफ एजेंसियों की जांच चालू है, बैंक ने बताया कि चंदा के इस्तीफे से उनके खिलाफ चल रही जांच पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

मार्च से विवादों में घिरीं है कोचर
आपको बता दें कि चंदा कोचर पर वीडियोकॉन को लोन देने और उसके साथ मिलीभगत करने का आरोप है. एक अख़बार ने मार्च में दावा किया था कि वीडियोकॉन ग्रुप की 5 कंपनियों को आईसीआईसीआई बैंक के द्वारा 2012 में 3250 करोड़ का लोन दिया गया था, जिसमे से 2810 करोड़ के लोन की वसूली नहीं की गई और बाद में इस लोन को एनपीए (नॉन परफॉर्मिंग असेट्स) घोषित कर दिया गया. इसके बाद वीडियोकॉन की मदद से बनी एक कंपनी चंदा के पति दीपक कोचर के नाम कर दी गई. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button