Samsung ने Android 12 पर आधारित One UI 4 अपडेट को किया रोलऑउट, जानें डिटेल

लंबे इंतजार के बाद दिग्गज दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने आखिरकार आज Android 12 पर आधारित One UI 4 अपडेट को ऑफिशियली रोलऑउट कर दिया है| नया अपडेट आज से गैलेक्सी एस21, गैलेक्सी एस21+ और गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा सहित गैलेक्सी एस21 सीरीज पर सबसे पहले शुरू होगा। कंपनी का दावा है कि नया अपडेट यूजर्स को नए कस्टमाइजेशन ऑप्शन, प्राइवेसी फीचर्स और बहुत कुछ ऑफर करेगा जो यूजर्स के लिए एक नया एक्पीरियंस होगा। अपडेट जल्द ही आने वाले महीनों में इसे दूसरे स्मार्टफोन मॉडल के लिए रोल आउट किया जाएगा। इसके अलावा, दक्षिण कोरियाई कंपनी ने गैलेक्सी वॉच सीरीज़ (Galaxy Watch Series) की स्मार्टवॉच के लिए भी एक अपडेट जारी किया है।

इन डिवाइस को मिलेगा Samsung One UI 4 अपडेट

Samsung द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, वन यूआई 4 अपडेट गैलेक्सी एस21 (कीमत ₹55,849), गैलेक्सी एस21+ और गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा (कीमत ₹105,999) स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है। Samsung के मुताबिक, यह जल्द ही पुरानी गैलेक्सी एस सीरीज (गैलेक्सी एस 20 और गैलेक्सी एस 10 ₹ 71,400 सीरीज़), गैलेक्सी नोट सीरीज (गैलेक्सी नोट 20 और गैलेक्सी नोट 10 सीरीज), गैलेक्सी ज़ेड सीरीज, गैलेक्सी ए सीरीज और गैलेक्सी टैब एस 7 सीरीज़ टैबलेट पर उपलब्ध हो जाएगा। जहां तक गैलेक्सी वॉच सीरीज के अपडेट का सवाल है, यह गैलेक्सी वॉच, गैलेक्सी वॉच एक्टिव ₹ 23,999, गैलेक्सी वॉच एक्टिव 2 और गैलेक्सी वॉच 3 के लिए आज से उपलब्ध होगा।

Samsung One UI 4 में आने वाले नए फीचर्स

सैमसंग ने सितंबर में वन यूआई 4 अपडेट का Android 12-आधारित पब्लिक बीटा जारी किया है, जिसमें नई थीम, कलर पैलेट और प्राइवेसी सेटिंग शामिल हैं।

कस्टमाइजेबल थीम और कलर पैलेट

स्टेबल अपडेट रोल आउट अब कलर पैलेट के नए सेट के साथ ज्यादा कस्टमाइजेबल ऑप्शन के साथ आता है| जिससे यूजर्स होम स्क्रीन आइकन, मेनू, बटन और होम पेज के कलर पैलेट को बदल सकते हैं। इसमें नए विजेट और कीबोर्ड पर इमोजी फीचर, GIF और स्टिकर की एक वाइड वैरायटी मिलती है। 

नए प्राइवेसी फीचर्स

One UI 4 के साथ, सैमसंग लेटेस्ट प्राइवेसी फीचर्स भी लेकर आया है, जिससे यूजर्स ठीक वही चुन सकते हैं जिसे आप शेयर करना चाहते हैं या प्राइवेट रखना चाहते हैं। जब कोई ऐप आपके कैमरे या माइक्रोफ़ोन को एक्सेस करने का प्रयास कर रहा हो, तो ये आपको अलर्ट करेगा साथ ही एक नए प्राइवेसी डैशबोर्ड तक, जो आपकी सभी सेटिंग्स और कंट्रोल को एक साथ एक ही जगह पर दिखाएगा|  

थर्ड-पार्टी ऐप्स और सर्विस का स्पोर्ट 

One UI 4 यूजर्स को पावरफुल मोबाइल एक्सीपीयंस को अनलॉक करते हुए, डिवाइस और थर्ड-पार्टी ऐप्स को एक्सेस करने में मदद करता है। Google जैसे मार्केट लीडर के साथ सैमसंग की साझेदारी, आपके पसंदीदा थर्ड पार्टी ऐप्स और सर्विस का इस्तेमाल करते समय आपको एक नया प्लेटफॉर्म देगा। इसका मतलब है कि आप Google Duo जैसे ऐप का आनंद ले सकते हैं, जो दोस्तों और परिवार के साथ हाई क्वालिटी वीडियो कॉल करने की सुविधा देगा। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 5 =

Back to top button