Samsung ने लॉकडाउन में Samsung Finance Plus सर्विस की होम डिलीवरी शुरू की

स्मार्टफोन ब्रांड Samsung ने लॉकडाउन में Samsung Finance Plus सर्विस की होम डिलीवरी शुरू की है। कंपनी का दावा है कि सैमसंग फाइनेंस प्लस से यूजर्स घर बैठे अपने पसंदीदा Galaxy स्मार्टफोन को आसान किस्तों पर खरीद सकेंगे।

यह सैमसंग का खास यूनिवर्सल एसेसेबल डिजिटल लेंडिंग प्लेटफार्म है, जो भारतीय कस्टमर को उचित दरों पर Galaxy स्मार्टफोन खरीदने का आसान लोन मुहैया कराता है।

लोन पर Galaxy स्मार्टफोन खरीदने के लिए ग्राहक को नजदीकी डीलर से संपर्क करना होगा। इसके बाद डीलर सैमसंग प्रमोटर को ग्राहक के घर पर भेजेगा। सैमसंग प्रमोटर ग्राहक को अपने घर बैठे लोन लेने की केवाईसी वैरिफिकेशन कराएगा।

इसके बाद क्रेडिट स्कोरिंग के लिए व्यक्तिगत जानकारी भरने के बाद ग्राहक Galaxy स्मार्टफोंस पर ऑफर का फायदा उठा सकेगा। यह पूरा प्रोसेस डिजिटली और पेपरलेस होगा। फाइनेंस सर्विस में हर किसी के लिए कस्टमाईज़्ड ऑफ होंगे। फाईनेंस के लिए आवेदन करने वाले सभी ग्राहकों को अपनी पसंद के Galaxy स्मार्टफोन पर ऑफर मिलेगा।

Samsung Finance Plus सर्विस मौजूदा वक्त में 300 कस्बों के 12 हजार डीलर्स के पास उपलब्ध है। इस फाइनेंस सर्विस का फायदा उठाने के लिए पहले कस्टमर को अपने नजदीकी डीलरशिप स्टोर पर विजिट करना होता था।

लेकिन अब सैमसंग ने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए इस सर्विस को घर बैठे ग्राहकों तक पहुंचाने का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा कि वो पूरी तरह से सरकार के सोशल डिस्टेसिंग के नियम का पालन कर रही है और अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है कि कस्टमर को फाइनेंस सर्विस का फायदा लेने के लिए स्टोर विजिट न करना पड़े।

सैमसंग ने बताया कि फाइनेंस प्लस सर्विस मेक इन इंडिया पहल है, जो कस्टमर को डिजिटल इंडिया मुहिम से जोड़ती है। कंपनी के मोबाइल बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा कि फाइनेंस प्लस सर्विस की होम डिलीवरी से भारत के लाखों कस्टमर को फायदा होगा।

सैमसंग इंडिया ने कस्टमर को लोन पर स्मार्टफोन खरीदने के लिए DMI फाइनेंस के साझेदारी की है। सैमसंग की मानें, तो DMI फाइनेंस डिजिटल तरीके से कस्टमर को लोन मुहैया कराने वाली अग्रणी कंपनी है।

डीएमआई के को-फाउंडर, शिवाशीष चटर्जी ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय से ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुगम क्रेडिट प्रदान करने का डीएमआई का संकल्प मजबूत हुआ है। लॉकडाउन एवं वर्क फ्रॉम होम के चलते जरूरी हो गया है कि लोगों को स्मार्टफोन खरीदने के लिए फाईनेंसिंग उनके घर पर मिल सके।

Back to top button