Samsung Galaxy M51 Snapdragon 730G प्रोसेसर के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च, टीजर से हुआ खुलासा

 Samsung Galaxy M51 स्मार्टफोन 10 सितंबर को भारत में लॉन्च होने वाला है। लकिन लॉन्चिंग से पहले ही इस स्मार्टफोन का टीजर ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर लाइव हो गया है, जहां से इसके प्रोसेसर की जानकारी मिली है। टीजर के मुताबिक, अपकमिंग Samsung Galaxy M51 स्मार्टफोन को Snapdragon 730G प्रोसेसर के साथ भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। फिलहाल, इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन को सबसे पहले जर्मनी में पेश किया था।

Samsung Galaxy M51 का लॉन्चिंग इवेंट और कीमत

Samsung Galaxy M51 स्मार्टफोन का लॉन्चिंग इवेंट 10 सितंबर को दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। इस कार्यक्रम को कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस स्मार्टफोन की कीमत 25,000 से 30,000 रुपए के बीच रख सकती है।

Samsung Galaxy M51 की स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy M51 स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड प्लस इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले है। इस स्मार्टफोन बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 6GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है, जिसको माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित OneUI पर काम करता है। कैमरे की बात करें तो यूजर्स को इस स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 12MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 5MP का डेप्थ सेंसर और 5MP का मैक्रो लेंस मौजूद है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

Samsung Galaxy M51 की बैटरी और कनेक्टिविटी

सैमसंग ने Samsung Galaxy M51 स्मार्टफोन में 7,000mAh की बैटरी दी है, जो 25वॉट क्विक चार्जिंग फीचर सपोर्ट करती है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 4G LTE, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।

Samsung Galaxy M01 Core

कंपनी ने एम सीरीज के किफायती स्मार्टफोन Galaxy M01 Core को जुलाई में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 5,499 रुपए है। फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 5.3 इंच का HD+ डिस्प्ले और मीडियाटेक का क्वॉडकोर 6739 प्रोसेसर दिया है। इसके साथ ही इस फोन के रियर में 8MP का कैमरा और फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को 3000mAh की बैटरी मिली है, जो 11 घंटे के बैकअप प्रदान करती है।

Back to top button