Samsung अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Flip lite को जल्द करेगा लॉन्च, जानिए क्या है इसकी कीमत और फीचर्स

Samsung अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Flip lite को जल्द करेगा लॉन्च, जानिए क्या है इसकी कीमत और फीचर्स

Samsung पिछले लंबे वक्त से फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। साथ ही कंपनी ने कई शानदार फोल्डेबल स्मार्टफोन को पेश किया  है। हालांकि इन सभी फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत काफी ज्यादा थी, जिससे चलते Samsung के ज्यादातर फोल्डेबल स्मार्टफोन आम लोगों की पहुंच से दूर थे. लेकिन Samsung जल्द नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Flip lite को लॉन्च करने जा रही है, जिसकी कीमत Galaxy Z Flip lite से काफी कम होगी। हालांकि Samsung की तरफ से अपने सस्ते फोल्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग डिटेल को काफी सीक्रेट रखा गया है। 

अफोर्डेबल प्राइस प्वाइंट में आएगा स्मार्टफोन 

आपको बता दें कि Samsung की तरफ से पिछले साल पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Flip लॉन्च किया गया था। लेकिन यह एक अफोर्डेबल स्मार्टफोन नही था। फिर भी Samsung के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत iPhone 11 Pro से कम थी। वहीं Samsung ने हाल ही में Galaxy Z Fold 2 को भारत में लॉन्च किया है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक Samsung की तरफ से नए Galaxy Z Flip lite स्मार्टफोन पर काम किया जा रहा है। यह स्मार्टफोन UTG टेक्नोलॉजी के साथ आएगा, जो अफोर्डेबल प्राइस प्वाइंट में आने वाला एंट्री लेवल फोल्डेबल फोन होगा।

मिलेगा S Pen का सपोर्ट  

Galaxy Z Flip Lite में मिड-रेंड चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन कई लीक रिपोर्ट में दावा किया है कि कंपनी फोन को अफोर्डेबल बनाए रखने के लिए Exynos चिपसेट का भी इस्तेमाल कर सकती है। Galaxy Z Flip Lite में स्टैंडर्ड UTG (अल्ट्रा-थिन-ग्लास) या फिर इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जा सकता  है। Galax Z Flip Lite में कंपनी S Pen का सपोर्ट मिलेगा। हालिया रिपोर्ट में दावा किया  गया है कि कंपनी अपनी फ्लैगशिप Note सीरीज को हटा सकती है और उसकी जगह S सीरीज के स्मार्टफोन में S Pen का सपोर्ट दे सकती है। 

Back to top button