शाहरुख-आमिर सबको पछाड़, ‘टाइगर’ पहुंची 500 करोड़ के करीब

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की ब्लॉकबस्टर हिट ‘टाइगर जिंदा है’ ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। सलमान की ये फिल्म 22 दिसंबर 2017 को रिलीज हुई थी। फिल्म की रिलीज को 16 दिन हो चुके हैं।

सलमान ने शाहरुख-आमिर को पछाड़ा, पहुँच गये 500 करोड़ के करीबफिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया कि 16वें दिन फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ने 300 करोड़ का आंकड़ा छू लिया। इसी के साथ सलमान खान ने अपनी ही पिछली फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सलमान की फिल्में ‘सुल्तान’ और ‘बजरंगी भाईजान’ ने बॉक्स ऑफिस पर 300.45 और 320.34 करोड़ की कमाई की है। रविवार को फिल्म के और अच्छे कमाई की उम्मीद है। 

फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ ना सिर्फ देश में बल्‍क‍ि विदेशों में भी धमाल मचा रही है। वर्ल्‍डवाइड 15 दिनों में ही ये फिल्‍म 500 करोड़ के करीब पहुंच गई है।  फिल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड 15 दिनों में 487 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। भारत में जहां इसकी ग्रॉस कमाई 374 करोड़ रुपये हो गई है, वहीं विदेशों में यह आंकड़ा 113 करोड़ रुपए से अध‍िक है। इस फिल्म की अच्छी कमाई करने का एक बड़ा कारण यह भी है कि ‘टाइगर जिंदा है’ के आस-पास उसे चुनौती देने के लिए कोई और फिल्म नहीं है। 

सलमान खान ने कमाई के मामले में आमिर खान और शाहरुख खान की फिल्म को जोर का झटका दे दिया है। आमिर खान की फिल्म ‘धूम-3’ ने बॉक्स ऑफिस पर 284 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं शाहरुख की फिल्म ‘जब तक है जान’ को भी सलमान खान ने पीछे छोड़ दिया है। ‘जब तक है जान’ ने  220 करोड़ का आंकड़ा छुआ था। बता दें कि तीनों ही फिल्में यशराज बैनर की हैं। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button