अक्षय कुमार के बाद सलमान खान भी उठा सकते है गरीबों के लिए बड़ा कदम

कोरोना वायरस को बढ़ते कहर को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देश में 21 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन का एलान कर दिया था। इस एलान के बाद सबसे ज्यादा समस्या दिहाड़ी मजदूरों को रही है। देश की राजधानी दिल्ली से कई लोग पलायन कर रहे हैं। शनिवार को पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से दान देने की अपील की। अक्षय कुमार ने पीएम की इस अपील के बाद 25 करोड़ रुपये का दान दिया। इधर लोग लगातार सोशल मीडिया के जरिए ये कह रहे हैं कि अभी तक सलमान खान और शाहरुख खान जैसे बड़े अभिनेताओं की तरफ से किसी तरह की मदद का एलान नहीं किया गया है।

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है। इस वायरस की वजह से देश के हालात बिगड़ रहे हैं। ऐसी आपात स्थितियों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड)’ के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बनाया गया है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कोष में लोगों से दान देने की अपील की। बॉलीवुड के कई सितारों ने इस मुहिम के तहत सहायता राशि देने का एलान किया है।

चीन से फैले कोरोना वायरस ने भारत को भी अपना शिकार बना लिया है। इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 850 के पार हो गई हैं। वहीं अब तक 18 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। कोरोना वायरस का शिकार हुए लोगों की मदद के लिए कई फिल्मी सितारे भी आगे आ रहे हैं। अब तक कई कलाकारों ने कोरोना संक्रमित लोगों को आर्थित मदद दी है। वहीं साउथ सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन ने तो कोरोना वायरस के पीड़ित लोगों के लिए अपने घर को अस्पताल बनाने की पेशकश की है, लेकिन सरकार ने उन्हें ही क्वारंटाइन का नोटिस भेज दिया।

एक दौर था जब फिल्मों में कॉमेडियन्स (हास्य अभिनेता) की जगह हीरो के बराबर ही समझी जाती है। जहां फिल्म कमजोर पड़ती, वहीं ये अपना जलवा बिखेरना शुरु कर देते थे। कई फिल्में तो सिर्फ इन्हीं की वजह से चलती थीं। पर्दे पर इनकी एंट्री होते ही दर्शक तालियां पीटना शुरू कर देते थे। लेकिन वक्त से साथ फिल्मों से इनका रोल खत्म होता गया। ऐसे ही एक कॉमेडियन का नाम है जगदीप। पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भी जगदीप की एक्टिंग की तारीफ की थी।

कोरोना वायरस भारत में अपने पैर पसारने की कोशिश कर रहा है। देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 918 हो गई है। वहीं इस खतरनाक वायरस की वजह से अब तक 19 लोगों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना के कहर को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। इस वजह से देश के दिहाड़ी मजदूरों के सामने मुसीबत खड़ी हो गई है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से पीएम केयर्स फंड में सहयोग देने की अपील की। जिसके बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने इसमें 25 करोड़ रुपये की मदद देने का एलान किया।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button