CWG 2018: फाइनल में सायना ने सिंधु को हराकर जीता गोल्ड, पीवी सिंधु को करना पड़ा सिल्वर से संतोष

भारतीय बैडमिंटन की दो स्टार शटलर पीवी सिंधु और साइना नेहवाल का महिला एकल के फाइनल में आमना-सामना हुआ। इस निर्णायक मुकाबले में साइना नेहवाल ने देश की नंबर एक खिलाड़ी और ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को 21-18, 23-21 से शिकस्त दी और गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया, वहीं पीवी सिंधु को सिल्वर से संतोष करना पड़ा।CWG 2018: फाइनल में सायना ने सिंधु को हराकर जीता गोल्ड, पीवी सिंधु को करना पड़ा सिल्वर से संतोष

सिंधु-साइना के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में पहले और दूसरे सेट में कांटे की टक्कर देखने को मिली। पहले सेट में जहां साइना ने शुरू से ही सिंधु पर बढ़त बना रखी थी, वहीं दूसरे सेट में सिंधु ने करारा जवाब देते हुए अंत तक साइना को पीछे रखा।

हालांकि बाद में साइना ने मैच दमदार वापसी की। फाइनल की इस लड़ाई का नतीता एडवांटेज के बाद निकला और आखिर में साइनादूसरा सेट भी अपने नाम करने में कामयाब रही। बता दें कि टखने की चोट के कारण सिंधु मिश्रित टीम चैंपियनशिप में भाग नहीं ले सकीं थीं।

सिंधु ने सेमीफाइनल में गत चैंपियन मिशेल ली को महज 26 मिनट में 21-18, 21-18 से पराजित कर दिया था। पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल ने अन्य सेमीफाइनल में 2014 ग्लासगो की रजत पदक विजेता क्रिस्टी गिलमौर को 68 मिनट में 21-14, 18-21, 21-17 से हराया था।

 
Back to top button