800 करोड़ के पटौदी पैलेस को सैफ ने वापस खरीदा, हमेशा सुर्खियों में बना रहता है पैलेस

नई दिल्ली। बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान ने अपने फिल्मी करियर में कई मुकाम हासिल किए हैं। अपनी मेहनत के बदलबूते एक्टर ने सभी के दिल में अलग जगह बनाई है। लेकिन फिल्मी सफर के अलावा सैफ की जिंदगी का एक और संघर्ष है।

Loading...

एक्टर का हरियाणा में एक पैतृक घर है जिसका नाम पटौदी पैलेस रखा गया है। 800 करोड़ के उस आलीशान पैलेस को हर कोई सिर्फ देखता रह जाता है। हर सुविधा से लैस ये पैलेस हमेशा सुर्खियों में बना रहता है।

अब मीडिया को दिए इंटरव्यू में सैफ ने बताया है कि कहने को ये पैलेस उनका पैतृक घर है, लेकिन इसे भी उन्हें अपने पैसों से खरीदना पड़ा था। सैफ ने जो पैसे फिल्मों के जरिए कमाए थे, उन्हीं की मदद से उन्होंने इसे फिर खरीदा था।

इस बारे में सैफ बताते हैं- लोगों के मन में कुछ धारणाएं हमेशा रहती हैं। जब मेरे पिताजी का निधन हुआ था, तब पटौदी पैलेस को नीमरा होटल्स को रेंट पर दे दिया गया। अमन और फ्रैंकिस इसे चलाया करते थे।

सैफ के मुताबिक फ्रैंकिस की मौत के बाद सैफ से पूछा गया था कि अगर वे अपने इस पैतृक घर को वापस पाना चाहते हैं। जब सैफ ने अपनी इच्छा जाहिर की तब उन्हें बताया गया था कि उन्हें इसे वापस खरीदने के लिए मोटी कीमत चुकानी होगी।

अब सैफ की माने तो उन्होंने खूब मेहनत कर इतने पैसे कमा लिए कि वे अपने इस पैतृक घर को वापस खरीद सकें। इस बारे में वे कहते हैं- अब कहने को ये पैलेस मुझे विरासत में मिलना चाहिए था, लेकिन मुझे इसे वापस खरीदना पड़ा था। हमें बचपन से कुछ विशेष अधिकार जरूर मिले थे, लेकिन विरासत में कुछ भी नहीं दिया गया।

वैसे जिस पटौदी पैलेस के बारे में सैफ इतने गर्व से बता रहे हैं, वह इतना आलीशान है कि कई बड़े-बड़े बंगले भी इसके सामने छोटे साबित हो जाए। Architectural Digest ने इस पैलेस के बारे में कई चौंकाने वाली बाते बताई हैं।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button