पहली बार सद्दाम की बेटी ने शेयर की अपनी फोटो, सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

Iraq के पूर्व president Saddam Hussein का नाम किसने नहीं सुना होगा. एक time था जब Saddam Hussein पूरी दुनिया में popular हो गए थे. उन्होंने america को सीधे चुनौती दी थी लेकिन बाद में उनका खातमा भी दुनिया ने देखा. Saddam Hussein का जन्म 28 अप्रैल 1937 में बगदाद के एक छोटे से गांव में हुआ था. Saddam Hussein को अरब समाज के बड़े नेता के तौर पर जाना जाता था.

 

उनके बारे में कहा जाता है कि वो इतनी ख़ूबसूरत हैं

 

पश्चिमी देशों में उन्हें तानाशाह कहा जाता था लेकिन ये भी सच है कि Saddam Hussein ने जिस तरह से Iraq को संभाला था वो उनके अच्छे politics होने की निशानी थी. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं उनके परिवार के बारे में.

Saddam Hussein की बेटी बहुत सुन्दर हैं, उनके बारे में कहा जाता है कि वो इतनी ख़ूबसूरत हैं कि उनके आगे हूरें तक fail हैं. Saddam Hussein ने तो अपनी ज़िन्दगी politics और सत्ता के इर्द गिर्द जी वहीं उनके बच्चों ने अपनी ज़िन्दगी अपने ही तरह से जी.

चुनाव नाममात्र के होते थे जिसमें

 

Saddam Hussein की बेटी का जन्म 2 अक्टूबर, 1968 को हुआ था और सन 1983 में उनकी shadi Kamil Hussain Majid से हो गयी. उन पर भी कई किस्म के आरोप पश्चिमी शक्तियों ने लगाए लेकिन कोई भी साबित ना हो सका. Election नाममात्र के होते थे जिसमें Saddam Hussein ही जीतते थे.

बच्चा रोया तो भारतीय कपल को ब्रिटिश एयरवेज ने फ्लाइट से उतारा

Iraq में america ने आक्रमण कर दिया था जिस्क्के बाद Saddam Hussein को गिरफ्तार किया गया और बाद में उन्हें सज़ाए मौत हो गयी.

संयुक्त राष्ट्र के निशाने पर आ गए.

 

आपको बता दें कि Saddam Hussein का शासन विवादों में घिरा रहा था. उनके बारे में कहा जाता था कि वो शिया मुसलमानों के साथ ठीक व्यवहार नहीं करते थे. उन पर आरोप था कि उन्होंने 148 शिया मुसलमानों का नरसंहार करा दिया था. यही वजह थी कि वो United Nation के निशाने पर आ गए.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

3 नवंबर को चीन की यात्रा पर जाएंगे इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तीन नवंबर को