बच्चा रोया तो भारतीय कपल को ब्रिटिश एयरवेज ने फ्लाइट से उतारा

ब्रिटिश एयरवेज़ की एक फ्लाइट में कथित तौर पर भारतीय जोड़े को सिर्फ इसलिए नीचे उतार दिया गया क्योंकि उनका बच्चा लगातार रो रहा था. ये वाकया 23 जुलाई को हुआ था. जिस दौरान ये कपल लंदन से बर्लिन जा रहा था.

भारत सरकार के सड़क मंत्रालय में जाइंट सेकेट्ररी ए.पी. पाठक ने न्यूज़ एजेंसी ANI को बताया कि वह लंदन से बर्लिन जा रहे थे. तभी फ्लाइट में हमारा तीन साल का बच्चा रोने लगा, तभी वहां मौजूद अधिकारियों ने कहा कि वह बच्चे को चुप करवाएं वरना उन्हें उतार दिया जाएगा. पाठक के अनुसार, कुछ देर बाद ही उन्हें फ्लाइट से उतार दिया गया.

उन्होंने इस बारे में केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को चिट्ठी लिख दी है. साथ ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी इस मामले के बारे में अवगत कराया गया है.

नाइजर में बाढ़ का कहर, अब तक 22 लोगों की मौत, हजारों बेघर

ए.पी. पाठक ने कहा कि मैंने दोनों मंत्रियों को इस बारे में लिखा है, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है. ये एक तरह से रेसिस्म का मामला है. उन्होंने कहा कि ब्रिटिश एयरवेज़ के क्रू ने हमारे बच्चे को डांटा, नस्लीय टिप्पणी की. ब्रिटिश एयरवेज़ ने भी इस शिकायत के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा हुआ है, तो वह इस मामले में कड़ा एक्शन लेंगे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पिछले साल 50 हजार से ज्‍यादा भारतीय बन गए ‘अमेरिकी’, क्‍योंकि…

अमेरिका ने 50,000 से ज्यादा भारतीयों को 2017 में