दुखद: जयपुर में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से आठ लोगों की हुई मौत

गुलाबी शहर के नाम से मशहूर जयपुर शहर में इन दिनों बारिश की वजह से हर तरफ तबाही का नजारा देखने को मिल रहा है. पिछले दो दिनों से यहां पर लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पहले ही यहां पर रेड अलर्ट जारी कर दिया था.

पिछले दो दिनों में यहां बारिश की वजह से आठ लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि भारी बारिश की वजह से शहर में हजारों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. 15 अगस्त के दिन भी यहां पूरे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा. जिसमें दो शव निकाले गए और मिट्टी के मलबे से दर्जनों गाड़ियां निकाली गईं.

जयपुर शहर के किशनगढ़ के भट्टा बस्ती में 30 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एक युवक का शव मिट्टी के नीचे से निकाला गया है. यह शख्स शनिवार को ही बारिश में बह गया था.

बारिश के साथ मिट्टी भी आई, जिसमें युवक का शव नीचे दब गया. सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ की 30 वॉलंटियर्स की टीम ने शनिवार को पूरे इलाके में मिट्टी की खुदाई कर युवक का शव ढूंढा.

दूसरी तरफ एक बच्चे का शव रिंग रोड की खुदाई के लिए बने गड्ढ़े में मिला. दरअसल सरकार ने रिंग रोड बनाने के लिए जमीन की खुदाई की थी और बारिश की वजह से उसमें पानी भर गया था.

जिम्मेदार अधिकारियों ने गड्ढ़ा भरने की जहमत नहीं की और एक बच्चा पानी में डूब कर मर गया. कानोता लाखेसर गांव में भी बच्चे का शव निकाला गया, जिसे सिविल डिफेंस की टीम ने निकाला.

Back to top button