सचिन भगवान, तो धोनी है क्रिकेट के देवता, जानिए ऐसा क्यों?

- in खेल

महेंद्र सिंह धोनी लगातार क्रिकेट में नई ऊंचाइयों को छूते हुए नजर आ रहे हैं. हाल ही में उन्होंने आईपीएल में इसका जीता जागता उदहारण पेश भी किया हैं. दो साल बाद आईपीएल में वापसी करने वाली उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने सभी टीमों को पछाड़ते हुए उनकी कप्तानी में तीसरी बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम कर लिया हैं. इस कारनामे के साथ धोनी का कद और भी ऊंचा हो गया हैं. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर जहां क्रिकेट के भगवान हैं. तो वहीं धोनी भी धीरे-धीरे क्रिकेट के देवता बनते जा रहे हैं. 

आईपीएल की समाप्ति के बाद महेंद्र सिंह धोनी इस समय आराम फ़रमा रहे हैं. वे इसे माह के अंत में आयरलैंड के ख़िलाफ़ दो टी-20 मैचों की सीरीज में मैदान में उतरेंगे. भारत के इस दौरे से आयरलैंड काफी उत्साहित है. खासकर वह महेंद्र सिंह धोनी के आगमन से. क्रिकेट आयरलैंड धोनी की प्रतिभा से इतना प्रभावित है कि उसने अपने दर्शकों को लुभाने के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर का सहारा लिया हैं. क्रिकेट आयरलैंड ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एमएस धोनी आ रहे हैं और आप उन्हें 27 जून 2018 को मलाहाइड में खेलता देख सकते हैं. 

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे से पहले भारत दो टी-20 मैच आयरलैंड के खिलाफ 27 और 29 जून 2018 को मलाहाइड में खेलेगा. बता दे कि क्रिकेट जगत में इस तरह का प्रयोग किसी देश द्वारा पहली बार किया गया हैं. इससे स्वतः धोनी की महानता साबित होती हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत