RRB Exam 2020: रेलवे भर्ती परीक्षाओं के लिए 5 दिसंबर से जारी होंगे एडमिट कार्ड

RRB Exam 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ओर से विभिन्न भर्ती परीक्षाओं की शुरुआत 15 दिसंबर, 2020 से होने जा रही है। इन परिक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड, परीक्षा के लिए निर्धारित शहरों के डिटेल्स आदि 5 दिसंबर से जारी होने शुरू हो जाएंगे। रेलवे की मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड वर्ग में भर्ती की परीक्षा 15 दिसंबर से होनी है।

वहीं, आरआरबी एनटीपीसी, लेवल-1 और आरआरबी ग्रुप डी (NTPC and Group D) की परीक्षा को लेकर भी अहम अपडेट है। इन पदों के लिए करोड़ो अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

हालांकि इन परीक्षाओं का शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है। उम्मीद जताई जा रही है कि इसी महीने यानी दिसंबर के आखिर तक एनटीपीसी और ग्रुप डी से जुड़ी भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा।

दरअसल, रेलवे की आरआरबी एनटीपीसी, मिनिस्ट्रियल और आरआरबी ग्रुप डी के 1.40 लाख पदों के लिए हुई आवेदन प्रक्रिया में पूरे देश से करीब 2.40 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड भर्ती परीक्षा 23 नवंबर को खत्म हो रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि एनटीपीसी परीक्षा 23 दिसंबर के बाद ही होगी। हालांकि इसी महीने परीक्षा शेड्यूल को जरूर जारी किया जा सकता है।

इस परीक्षा में कोविड-19 से जुड़े सभी गाइडलाइंस का पालन किया जाना है। परीक्षा से 10 दिन पहले यानी 5 दिसंबर को परीक्षा की तारीख, शहर और एससी, एसटी उम्मीदवारों के ट्रेवलिंग अथॉरिटी के लिंक को एक्टिव किया जाएगा।

RRB NTPC Group D: जानिए रेलवे NTPC व Group-D परीक्षा तिथि पर लेटेस्ट अपडेट

उम्मीदवार 5 दिसंबर से आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर सभी जरूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं। रेलवे की भर्ती परीक्षा के तहत 1663 मिनिस्ट्रियल पदों को भरा जाना है।

वहीं, आरआरबी एनटीपीसी के 35208 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए 1.2 करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। ग्रुप डी के 103769 पदों पर भर्ती के लिए 1.15 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button