सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं रोटी वाली अम्मा, सच्चाई जानकर दंग रह जाएंगे आप…

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर आगरा के ‘कांजी बड़े वाले बाबा’ का वीडियो वायरल हुआ था। 90 साल के बुजुर्ग कमलानगर में ठेले पर कांजी बड़े और दही बड़े बेचते हैं, लेकिन कोरोना काल में बिक्री नहीं हो रही थी। वीडियो वायरल होने के बाद ‘कांजी बड़े वाले बाबा’ की मदद के लिए कई लोग आगे आए। ताजनगरी में ऐसी ही एक बुजुर्ग महिला भी हैं, जो कई वर्षों से 20 रुपये में भोजन खिला रही हैं। लेकिन पिछले कुछ महीनों से उनकी आमदनी नहीं हो रही है। किसी तरह गुजर-बसर कर रही हैं। 

आगरा के सेंट जॉन्स कॉलेज के पास सड़क किनारे पेड़ के नीचे 80 साल की महिला भगवान देवी खाना बेचती हैं। बुजुर्ग भगवान देवी इलाके में ‘रोटी वाली अम्मा’ के नाम से मशहूर हैं। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भगवान देवी 20 रुपये में लोगों को भरपेट खाना खिलाती हैं। उनकी थाली में सब्जी और रोटी होती है। भगवान देवी ने बताया कि वह पिछले 15 वर्ष से अपनी जीविका चलाने के लिए यह काम कर रही है, लेकिन कोरोना काल में आमदनी नहीं हो रही। 

‘रोटी वाली अम्मा’ ने बताया कि अब बहुत कम लोग ही उनके यहां खाना खाते हैं। दिनभर में जो कमाई होती है, उससे मुश्किल से गुजर बसर हो जाती है। उन्होंने कहा कि वह वर्षों से भूखों का पेट भरती आई हैं। उम्मीद है कि भगवान उनको भी भूखा नहीं रहने देगा। 

बता दें कि दिल्ली के बाबा के ढाबा के बाद आगरा के कांजीबड़े वाले बाबा के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। इसके बाद कई लोग इनकी मदद को आगे आए। आगरा के कांजीबड़े वाले बाबा से मेयर नवीन जैन ने नगर निगम से स्टॉल दिलाने का वादा किया है।  

Back to top button