रोहित शर्मा ने चौथे दिन का प्लान का खुलासा करते हुए कहा-पहली पारी के आधार पर इस वक्त 139 रन से पीछे है भारतीय टीम

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी पिछली गलतियों से सीख लेते हुए रन बनाने की कोशिश की और इसमें कामयाब होते भी नजर आए। मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 2 विकेट पर 215 रन बना लिए थे और अब भी 139 रन पीछे है जिसे कम नहीं कहा जा सकता है। अब खेल के चौथे दिन टीम इंडिया का प्लान क्या होगा इसे लेकर ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने खुलासा किया।

रोहित शर्मा ने चौथे दिन का प्लान का खुलासा करते हुए कहा कि, पहली पारी के आधार पर इस वक्त भारतीय टीम 139 रन से पीछे है। सबसे पहले तो हमें इस फासले को कम करना है और इसके बाद लीड लेने की बारी आती है। पहले हमें इस रन को पूरी तरह से कवर करने की योजना बनानी होगी और इसके बाद हमें ये भी देखना होगा कि, कितने ओवर बचे हैं और हमारे हाथ में कितने विकेट हैं और फिर आगे बढ़ना होगा। हम पहले स्थिति का पूरी तरह से आंकलन करेंगे और इसके बाद ही आगे की योजना बनाएंगे। 

भारतीय बल्लेबाजी को लेकर रोहित शर्मा ने साफ तौर पर कहा कि, टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने पहली पारी में जिम्मेदारी भरी शाट नहीं खेली और इसका ही परिणाम था कि, हम 78 रन पर आल-आउट हो गए, लेकिन दूसरी पारी में हमने पहली पारी से सीख लेते हुए अपनी गलती में सुधार किया। पहली पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कुछ अच्छी गेंदें जरूर फेंकी, लेकिन हम 78 रन पर आउट हो जाएं ये ऐसी भी पिच नहीं थी। मुझे ये स्वीकार करने में कोई हिचक नहीं है कि, पहली पारी में हमने खराब बल्लेबाजी की, लेकिन दूसरी पारी में हमने इसमें सुधार किया। इसकी वजह से ही फिलहाल हम इस स्थिति में हैं। 

Back to top button