रोहित शर्मा ने अपने रिटायरमेंट प्लान का किया बड़ा खुलासा…

 टीम इंडिया के तूफानी ओपनर बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट पर काफी लंबी बातचीत की और इस दौरान उन्होंने क्रिकेट से संबंधित कई मुद्दों पर बात करते हुए अपने रिटायरमेंट प्लान पर भी चर्चा की। इस चैट के दौरान रोहित ने अपने रिटायमेंट प्लान का खुलासा किया और उनकी इस बात ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा।

 

33 साल के रोहित शर्मा ने बताया कि वो 38 या 39 साल की उम्र में प्रवेश करने से पहले ही अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह देंगे। उन्होंने कहा कि जब हम भारत में बड़े होते हैं तो यह वास्तव में ऐसा होता है कि हम कहते हैं कि क्रिकेट जीवन है। जब आप 38-39 साल के होते हैं तो आप क्रिकेट से बहुत आगे होते हैं। मुझे नहीं पता कि आप कब समाप्त करेंगे लेकिन मैं इससे पहले निश्चित रूप से अपना क्रिकेट करियर समाप्त कर दूंगा। 

रोहित शर्मा ने 2007 में अपना क्रिकेट करियर शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने एक लंबी यात्रा तय की है और खास तौर पर उजलें गेंद की क्रिकेट में। रोहित इस वक्त वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। ये कमाल उन्होंने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ किया था और 264 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा वो दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चार शतक और वनडे विश्व कप के एक ही सीजन में 5 शतक लगाए हैं। 

रोहित ने अपने 13 साल लंबे क्रिकेट करियर में अब तक 224 वनडे मैचें में 49.27 की औसत से 9115 रन बनाए हैं। वहीं वनडे में उनके नाम पर 29 जबकि टेस्ट में 6 शतक दर्ज हैं। रोहित के क्रिकेट का बेहतरीन सफर अभी जारी है और उम्मीद करते हैं को आने वाले दिनों में वो अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर और अन्य उंचाईयों को छूएंगे। 

Back to top button