दिसंबर से मार्च महीने के बीच रियो डी जनेरियो की करें सेर

समुद्र तटों, पहाड़ों और सांबा और बोसा नोवा ताल की पृष्ठभूमि के साथ, रियो डी जनेरियो के प्यार में पड़ना आसान है। गीत में प्रसिद्ध, इपनेमा बीच अभी भी टहलने, धूप सेंकने का सबसे अच्छा स्थान है। दुनिया की सबसे बड़ी आर्ट डेको प्रतिमा, क्राइस्ट द रिडीमर, कोरकोवाडो पर्वत पर आगंतुकों को आकर्षित करती है। और यदि आप कार्निवाल के लिए आ रहे हैं, तो रियो के वार्षिक समारोह भोज, संगीत, नृत्य, और वेशभूषा वाले आनंदोत्सव के बैचेनलियन असाधारण हैं।

उड़ान: रियो डी जनेरियो की सेवा करने वाला मुख्य हवाई अड्डा रियो डी जनेरियो-एंटोनियो कार्लोस जोबिम / गालेओ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा है, जिसे गैलेओ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में जाना जाता है।

बस: रोडोविरिया रियो नोवो स्टेशन रियो डी जनेरियो में मुख्य बस टर्मिनल है और अधिकांश लंबी दूरी की बसों की मेजबानी करता है।

ड्राइविंग: यदि आप कार से रियो पहुंचते हैं, तो आप संभवतः BR116 से आएंगे, जो कि राजमार्ग है जो शहर को साओ पाउलो से जोड़ता है।

घूमने का सबसे बढ़िया समय कौन सा है?

दिसंबर से मार्च: निस्संदेह, रियो डी जनेरियो जाने का सबसे अच्छा समय दिसंबर और मार्च के बीच है, जब मौसम शहर के समुद्र तटों की खोज के लिए अनुकूल होता है। इसके अतिरिक्त, गर्मियों के महीनों में शहर के दो सबसे अच्छे उत्सव होते हैं: नए साल की पूर्व संध्या, जब भीड़ 15 मिनट की आतिशबाजी के प्रदर्शन के लिए कोपाकबाना बीच पर और विश्व प्रसिद्ध कार्निवाल के लिए इक्कठा होते है।

मेट्रो:  रियो की मेट्रो तीन वातानुकूलित लाइनों में फैली हुई है। लाइन 1 इपेनेमा-जनरल ओसोरियो से उरुग्वे तक जाती है,

लाइन 2 बोटाफोगो से पावुना तक जाती है, मार्ग में माराकाना फुटबॉल स्टेडियम से गुजरती है.

लाइन 3 इपेनेमा-जनरल ओसोरियो और जार्डिम ओसेनिको में बर्रा दा तिजुका के पूर्वी छोर के बीच यात्रा करती है।

टैक्सी और राइडशेयर:  रियो में Uber और Cabify जैसे ऐप मुख्य राइडशेयर ऑपरेटर हैं। अधिकांश सार्वजनिक कैब की पैमाइश की जाती है और ये आसानी से उपलब्ध होती हैं और इसलिए सड़क से ओलों का आना आसान है।

बस:  रियो का बीआरएस (बस रैपिड सिस्टम) मेट्रो को ओवरलैप करता है और इपेनेमा, लेब्लोन, बर्रा और कोपाकबाना जैसे लोकप्रिय शहर क्षेत्रों को कवर करता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − six =

Back to top button